Advertisement

ममता बनर्जी से मिले चंद्रबाबू नायडू, कहा- हमें लोकतंत्र को बचाना होगा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री...
ममता बनर्जी से मिले चंद्रबाबू नायडू, कहा- हमें लोकतंत्र को बचाना होगा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा, 'सत्तारूढ़ बीजेपी का विरोध करने वाली पार्टियां राष्ट्र की रक्षा करने के लिए एक होंगी क्योंकि लोकतंत्र खतरे में है।' तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी के साथ संवाददाताओं को संबोधित करते हुए, टीडीपी प्रमुख ने कहा कि देश में अल्पसंख्यकों के प्रति असहिष्णुता है और सीबीआई, ईडी, आयकर विभाग, आरबीआई और सीएजी जैसे संस्थान गंभीर दबाव में हैं।

2019 में महागठबंधन के चेहरे को लेकर ममता ने कहा, 'हर कोई महगठबंधन का चेहरा होगा।' उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी दल भाजपा के खिलाफ लड़ाई में एक साथ हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने नायडू को मुलाकात के लिए कोलकाता आने के लिए धन्यवाद दिया।

22 नवंबर को होने वाली विपक्ष बैठक स्थगित

22 नवंबर को नई दिल्ली में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक स्थगित कर दी गई है। नायडू ने कहा कि नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, चंद्रबाबू नायडू और अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता भाग लेने वाले थे।

विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में अग्रणी भूमिका निभा रहे नायडू ने राहुल गांधी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुक अब्दुल्ला समेत कई नेताओं से मुलाकात की है।

बीजेपी के सहयोगी रहे नायडू ने हाल ही में कहा था, 'यह व्यापक रूप से एंटी-बीजेपी मंच है। यह देश के हित में है। लोकतंत्र को बचाओ, राष्ट्र को बचाओ और संस्थानों को बचाओ..यह एजेंडा है। यह राष्ट्रीय एजेंडा है, एक अत्यंत महत्वपूर्ण एजेंडा है।' 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad