Advertisement

ममता ने साधा निशाना, कहा- चुनाव में बीजेपी हारेगी तो उसके कार्यकर्ता करेंगे ट्रंप के समर्थकों जैसा बर्ताव

विधानसभा चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में सरगर्मियां तेज हो रही हैं। राजनैतिक दलों का एक दूसरे पर...
ममता ने साधा निशाना, कहा- चुनाव में बीजेपी हारेगी तो उसके कार्यकर्ता करेंगे ट्रंप के समर्थकों जैसा बर्ताव

विधानसभा चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में सरगर्मियां तेज हो रही हैं। राजनैतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला बना हुआ है। अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के कैपिटल हॉल में समर्थकों के उत्पात  मचाने की घटना को लेकर ममता बनर्जी ने सोमवार को बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी जिस दिन चुनाव हारेगी, तब उसके कार्यकर्ता ट्रंप समर्थकों जैसा ही बर्ताव करेंगे।

नादिया जिले में एक जनसभा में  ममता बनर्जी ने कहा कि जिस दिन बीजेपी चुनाव हारेगी, इसके कैडर और समर्थक उस दिन डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों जैसा बर्ताव करेंगे। उन्होंने इस दौरान टीएमसी के बागी नेताओं पर भी तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी एक कबाड़ पार्टी में तब्दील हो गई है, जहां दूसरी पार्टी के भ्रष्ट और सड़े हुए नेताओं से रैंक भरे जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने देश में आभाषी ''तानाशाही'' होने का आरोप लगाते हुए कहा कि भगवा दल धन या बाहुबल का उपयोग दूसरे दलों के नेताओं को अपने साथ मिलाने के लिए कर रहा है।

बनर्जी ने कहा कि तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे किसानों के आंदोलन के संबंध में बीजेपी के अड़ियल रवैये की वजह से देश खाद्य संकट एवं सूखे की ओर बढ़ रहा है। किसान हमारे देश की पूंजी हैं और हमें ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो उनके हितों के विरुद्ध हो। उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को तत्काल वापस लिए जाने की भी मांग की। उन्होंने  सीएए, एनआरसी और एनपीआर के प्रति विरोध जताया और नदिया जिले की मतुआ आबादी का हवाला देते हुए कहा कि सभी शरणार्थियों को भूमि का अधिकार दिया जाएगा। कोई उन्हें देश से बाहर नहीं कर सकता। जिले में इस समुदाय की आबादी करीब 40 फीसदी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad