Advertisement

उत्तर प्रदेश: उन्नाव बस दुर्घटना में 18 लोगों की मौत पर अखिलेश ने उठाए सवाल, मायावती ने जताया दुख

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए...
उत्तर प्रदेश: उन्नाव बस दुर्घटना में 18 लोगों की मौत पर अखिलेश ने उठाए सवाल, मायावती ने जताया दुख

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में 18 लोगों की मौत का कारण भाजपा सरकार की लापरवाही है।

व्यवस्था पर कई सवाल उठाते हुए यादव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा ‘‘लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे में 18 लोगों की मौत का कारण भाजपा सरकार की लापरवाही है। यह जांच का विषय है कि एक्सप्रेसवे पर विशेष पार्किंग ज़ोन की व्यवस्था होते हुए भी, कोई वाहन बीच रास्ते में क्यों खड़ा था? ”

उन्होंने सवाल किया ‘‘ सीसीटीवी कैमरे लगे होने के बावजूद खड़े वाहन की निगरानी में चूक कैसे हुई? क्या सीसीटीवी काम नहीं कर रहे थे ? हाईवे पुलिस कहाँ थी ? क्या नियमित पेट्रोलिंग नहीं हो रही थी ? इस हादसे के बाद हाईवे एम्बुलेंस सर्विस कितनी देर में पहुंची और हताहतों के संबंध में उसकी भूमिका क्या रही ?’’

यादव ने कहा कि यदि गाड़ी ख़राब होने के कारण खड़ी थी, तो उसे टोइंग सहायता क्यों नहीं मिली? उन्होंने जानना चाहा कि एक्सप्रेसवे पर प्रतिदिन लिए जाने वाले करोड़ों रूपये एक्सप्रेसवे के व्यवस्थापन और प्रबंधन में न लग कर, क्या कहीं और जा रहे हैं?

मायावती ने ‘एक्स’ पर कहा, ”लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर स्लीपर बस और टैंकर की जोरदार भिड़ंत में दो महिलाओं व एक बच्चे सहित 18 लोगों की मौत तथा लगभग 20 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की घटना अति-दुःखद। मेरी गहरी संवेदना। ऐसी दुर्घटनाओं में लोगों की मौतों को रोकने के उपाय जरूर किए जाएं।”

उन्नाव के जोजीकोट गांव के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक डबल डेकर बस के दूध के टैंकर से टकराने से 18 लोगों की मौत हो गई और 19 लोग घायल हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad