Advertisement

सुखबीर बादल ने सिद्धू को बताया मिसगाइडेड मिसाइल, कहा-पंजाब को बचाना चाहते हैं तो चले जाएं मुंबई

पंजाब कांग्रेस में आज बड़ा फेरबदल देखने को मिल रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के प्रमुख...
सुखबीर बादल ने सिद्धू को बताया मिसगाइडेड मिसाइल, कहा-पंजाब को बचाना चाहते हैं तो चले जाएं मुंबई

पंजाब कांग्रेस में आज बड़ा फेरबदल देखने को मिल रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने नवजोत सिंह सिद्धू पर तंज कसा है।। उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को 'मिसगाइडेड मिसाइल' बताते हुए कहा कि 'सिद्धू ने कांग्रेस पार्टी को ही उड़ा दिया है। उन्हें पंजाब को बचाना है तो वो मुंबई चले जाए।'

अकाली दल नेता ने कहा, "मैंने भी सिद्धू के बारे में चेतावनी दी थी, पंजाब का हर बच्चा जानता है। उन्होंने कहा, "वह एक अहंकारी व्यक्ति है, और जो अहंकारी बन जाता है, उसे हमेशा सही मार्ग की ओर निर्देशित किया जाता है।"

 उऩ्होंने कहा "लगभग 2-3 महीने पहले, मैंने एक बयान दिया था कि नवजोत सिंह सिद्धू एक मिसगाइडेड मिसाइल हैं। मुझे नहीं पता कि वह किस पर गिरने और मारने वाला है। जब वो पार्टी अध्यक्ष बने, तो वह कैप्टन अमरिंदर पर गिरे और सिंह को नष्ट कर दिया और अब अपनी ही कांग्रेस पार्टी पर गिर पड़े, जिसने उन्हें पीपीसी प्रमुख बनाया और उनकी पार्टी का सफाया कर दिया। पूरा पंजाब सिद्धू के रवैये से वाकिफ है। ऐसा नेता राज्य पर शासन करने में सक्षम नहीं है।”

बादल ने कहा, "मैं उनसे केवल एक ही बात कहना चाहूंगा, अगर वह पंजाब को बचाना चाहते हैं, तो मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि कृपया राज्य छोड़कर मुंबई चले जाएं।" सिद्धू ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपना इस्‍तीफा भेजा है। इस पत्र में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि मैं पंजाब के भविष्य और कल्याण के एजेंडा से समझौता नहीं कर सकता हूं। हालांकि वो कांग्रेस में आगे भी बने रहेंगे। सिद्धू के साथ उनके कई सहयोगी मंत्रियों ने भी इस्तीफा दे दिया। हाल ही में पार्टी ईकाई में जारी घमासान को खत्म करने के लिए सिद्धू को पंजाब कांग्रेस प्रमुख बनाया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad