Advertisement

कैराना का सच बताकर मुस्लिमों को लुभाएगी सपा

समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए मुस्लिम मतदाताओं को रिझाने के लिए रणनीति बनाने में जुट गई है। इसके साथ ही पार्टी भाजपा के झूठ को भी प्रचारित करने का प्रयास करेगी।
कैराना का सच बताकर मुस्लिमों को लुभाएगी सपा

सपा विधानसभा चुनाव में कैराना का सच प्रदेश के मुसलमानों के सामने रखेगी और यह बताएगी की किस प्रकार भाजपा लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है। कैराना की जांच रिपोर्ट में पलायन का कारण व्यवसाय था न कि मुसलमानों का प्रकोप। लेकिन भाजपा ने यह प्रचारित किया कैराना में हिंदू परिवार मुसलमानों के डर से पलायन कर रहे हैं। इसके लिए कैराना से भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने इलाके के 346 लोगों की एक सूची भी मीडिया के सामने रखी थी। 

इस सूूची को लेकर प्रदेश सरकार की जमकर आलोचना हुई थी और राज्य सरकार ने जब अपने स्तर पर इस मामले की पड़ताल की तो पता चला कि जिन लोगों ने पलायन किया है वह मुसलमानों के डर के कारण नहीं बल्कि व्यवसाय को लेकर किया है। सूची में शामिल लोगों में कुछ नाम ऐसे भा थे जिनकी की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही पलायन करने वाले लोग वर्तमान सपा सरकार में नहीं बल्कि पिछले दस साल से पलायन कर रहे हैं। ऐसे में भाजपा के इस झूठ को सपा ने अपना हथियार बना लिया है। इसके साथ ही पार्टी ने सभी जिला अध्यक्षों को इस बात का निर्देश भी दिया है कि पार्टी के प्रचार में इस बात का भी जिक्र किया जाए कि भाजपा किस प्रकार से झूठ के सहारे सपा को बदनाम कर रही है। सपा के इस कदम से माना जा रहा है कि पार्टी इसका इस्तेमाल दो तरह से करेगी। एक तो भाजपा का झूठ और दूसरा मुसलमानों के प्रति हमदर्दी जताकर चुनाव में लाभ लेगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad