Advertisement

शिरोमणि अकाली दल का ऐलान, हरियाणा में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी पार्टी

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल ने बड़ा ऐलान किया है। पीटीआई के मुताबिक, शिरोमणि अकाली दल...
शिरोमणि अकाली दल का ऐलान, हरियाणा में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी पार्टी

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल ने बड़ा ऐलान किया है। पीटीआई के मुताबिक, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि वह उनकी पार्टी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ेगी। पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री बादल ने कहा कि उनकी पार्टी बिना किसी की मदद के चुनाव में जीत दर्ज करेगी।

हरियाणा में रचेंगे इतिहास: सुखबीर बादल

बादल ने यह बयान कुरुक्षेत्र के पीपली में लोगों को संबोधित करते हुए दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों को एकजुट होने की जरूरत है ताकि वह हरियाणा में नया इतिहास रच सके। हमने पंजाब के लोगों से जो वायदा किया उसे पूरा किया है और अब हम हरियाणा के लोगों के लिए काम करेंगे। मैं तमाम पंजाब के लोगों से अपील करता हूं कि वह शिरोमणि अकाली दल के झंडे के नीचे एकजुट हों और हरियाणा में नया इतिहास रचे। आपको हरियाणा में सत्ता में आने से कोई रोक नहीं सकता है।

इनेलो के साथ चुनाव लड़ती थी पार्टी

इससे पहले शिरोमणि अकाली दल इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के साथ गठबंधन करके हरियाणा में चुनाव लड़ती थी लेकिन दोनों दलों ने कुछ महीनों पहले इस गठबंधन को तोड़ दिया है। बादल ने ऐलान किया है कि अगर शिरोमणि अकाली दल चुनाव में जीतती है तो पार्टी कृषि क्षेत्र में लोगों को 400 यूनिट मुफ्त में बिजली मुहैया कराएगी। साथ ही सिंचाई के लिए मुफ्त में खेतों तक पाइप पहुंचाएगी।

इस रैली में सुखबीर सिंह बादल के अलावा पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया और हरियाणा के पार्टी इंचार्ज बलविंदर सिंह भूंदेर भी मौजूद थे। इस दौरान कुछ लोगों ने बादल को काले झंडे दिखाएं और उनके खिलाफ नारे भी लगाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad