Advertisement

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना लड़ेगी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, राज ठाकरे ने की घोषणा

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पार्टी...
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना लड़ेगी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, राज ठाकरे ने की घोषणा

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पार्टी अध्यक्ष राज ठाकरे ने इसकी घोषणा की है। हालांकि यह अभी साफ नहीं है कि उनकी पार्टी कितनी सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

मनसे अध्यक्ष ने पदाधिकारियों की एक बैठक में कहा, 'हम विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी।' हालांकि यह अभी साफ नहीं है कि मनसे कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सूत्र बताते हैं कि पार्टी 125 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। अभी यह भी साफ नहीं है कि पार्टी अन्य दलों के साथ या गठबंधन के तहत लड़ेगी लेकिन पार्टी नेताओं का दावा है कि वह पर्याप्त संख्या में जीत हासिल करेंगे और उनकी भूमिका किंग मेकर की रहेगी।

राज ठाकरे ने किया था केंद्र सरकार पर हमला

राज ठाकरे ने 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर जमकर हमला किया था। हालांकि उन्होंने लोकसभा चुनाव में नहीं उतरने का फैसला किया था। बाद में अगस्त में उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने वित्तीय अनियमितताओं के एक कथित मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था।

मतदाताओं के सामने होगा विकल्प

चुनावों में मनसे के आने से मतदाताओं के सामने भी विकल्प होगा। महाराष्ट्र में भाजपा शिवसेना का गठबंधन है जिसकी साझेदारी की औपचारिक घोषणा जल्द होने की उम्मीद है। कांग्रेस-एनसपी के अलावा अन्य स्थानीय पार्टियां भी हैं।

21 अक्टूबर को होंगे चुनाव

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 21 अक्‍टूबर को होंगे और नतीजे 24 अक्‍टूबर को जारी किए जाएंगे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर है। नामांकन पत्र की जांच 5 अक्टूबर को जांच की जाएगी और वापस लेने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad