Advertisement

सपा-बसपा गठबंधन में शामिल हुई निषाद व जनशक्ति पार्टी, अखिलेश यादव का ऐलान

समाजवादी पार्टी (सपा)-बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) गठबंधन में मंगलवार को निषाद...
सपा-बसपा गठबंधन में शामिल हुई निषाद व जनशक्ति पार्टी, अखिलेश यादव का ऐलान

समाजवादी पार्टी (सपा)-बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) गठबंधन में मंगलवार को निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) भी शामिल हो गई है, जबकि राष्ट्रीय समानता दल ने बाहर से समर्थन का ऐलान किया है। इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी के चुनाव पर देश नहीं, पूरी दुनिया की नजर है और इस बार 74 सीटों का दावा करने वालों को एक सीट मिलेगी। 

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया कि निषाद पार्टी व जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) भी अब सपा, बसपा व रालोद गठबंधन में शामिल हो गई हैं। लेकिन सीटों के समझौतों को लेकर खुलासा नहीं किया। उन्होंने कहा कि यह यूपी का सबसे बड़ा गठबंधन हैं। प्रदेश में 74 सीटें जीतने का दावा करने वालों को अब सोचना पड़ेगा कि उनका खाता कहां खुलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा जो वादा करती है, ठीक उसका उल्टा करती है। चाहे वह 15 लाख की बात हो या हर साल दो करोड़ रोजगार देने की, बल्कि भाजपा ने नोटबंदी कर हजारों लोगों का रोजगार छीन लिया।

समाजवादी पार्टी ने हमेशा गरीबों की आवाज उठाई है

अखिलेश यादव ने कहा कि चरणवार होने वाले चुनाव में सीटों का ऐलान कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है, सिर्फ विपक्ष और चौकीदार पर बात कर रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने हमेशा गरीबों की आवाज उठाई है। पढ़ाई और रोजगार न मिल पाए, इसके लिए साजिश रची जा रही है। हम इसका अध्ययन कर रहे हैं इसके बाद पूरी रिपोर्ट के साथ आपके पास आएंगे। इसे चुनावी वादे में शामिल करेंगे।

समाजवादी पेंशन से बेहतर कोई स्कीम नहीं थी

उन्होंने कांग्रेस के देश के 20 फीसदी गरीबों को 72 हजार रुपये देने के बारे में कहा कि सपा ने उदाहरण पेश किया है तभी कांग्रेस ने आज राहत पैकेज देने की बात कही है। फिर भी हम पहले अध्ययन करेंगे, फिर इस बारे में टिप्पणी करेंगे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पेंशन से बेहतर कोई स्कीम नहीं थी। हमने तीन लाख पांच हजार में लोगों को आवास दिए।

सभी ताकतें लगाने के बाद भी अभी तक जनसमर्थन नहीं जुटा पाई भाजपा 

सपा मुखिया ने किसानों से लेकर हर मुद्दे पर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी ताकतें लगाने के बाद भी अभी तक जनसमर्थन नहीं जुटा पाई है। इस बार तमाम लोग इकट्ठे होकर भाजपा को सबक सिखाने को तैयार हैं। अखिलेश ने कहा, हम इस बार रिस्क लेकर देखेंगे कि यूपी में विकास पर वोट जाएगा या जात-पात पर। उन्होंने कहा, 'उपचुनाव में जो ऐतिहासिक परिणाम आया था, वह किसी ने सोचा नहीं था। हमारे बाबा सीएम को भी उम्मीद नहीं थी। बीएसपी और एसपी के गठबंधन में यूपी में सबसे बड़ा चुनाव होने जा रहा है।

सरकार में एक मंत्री ऐसा तो है जो सच बोल रहा है

भाजपा के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर के बारे में उन्होंने कहा कि कम से कम सरकार में एक मंत्री ऐसा तो है जो सच बोल रहा है। हाल ही में भाजपा से निकाले गए आईपी सिंह के बारे में उन्होंने कहा कि हो सकता है हम उनके घर चाय पीने चले जाएं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad