Advertisement

एनडीए सरकार संविधान बदलने और आरक्षण समाप्त करने की रच रही है साजिश: लालू प्रसाद यादव

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्र की बीजद नीत राजग सरकार संविधान को बदलने और...
एनडीए सरकार संविधान बदलने और आरक्षण समाप्त करने की रच रही है साजिश: लालू प्रसाद यादव

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्र की बीजद नीत राजग सरकार संविधान को बदलने और समाज के कमजोर वर्गों के लिए आरक्षण समाप्त करने की साजिश रच रही है। प्रसाद ने अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के सारण लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के तुरंत बाद एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश के धर्मनिरपेक्ष-लोकतांत्रिक ताने-बाने को किसी भी कीमत पर सुरक्षित रखना होगा।

राजद अध्यक्ष ने कहा, ''एनडीए सरकार संविधान को बदलने की कोशिश कर रही है... हम किसी भी कीमत पर ऐसा नहीं होने देंगे। वे कमजोर वर्गों को मिलने वाले आरक्षण को भी खत्म करना चाहते हैं. हमें पिछड़े वर्गों और सामाजिक रूप से हाशिये पर पड़े लोगों के अधिकारों की रक्षा करनी है।” प्रसाद ने सारण के मतदाताओं से “रोहिणी की जीत सुनिश्चित करने” की भी अपील की।

इस बीच, प्रसाद के बेटे और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने विश्वास जताया कि उनकी बहन को निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं से पूरा समर्थन मिलेगा, जिसका राजद प्रमुख ने 2013 में अयोग्य ठहराए जाने तक कई बार प्रतिनिधित्व किया था, जब उन्हें चारा घोटाला मामले में दोषी ठहराया गया था। सारण में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

यादव ने 2022 में एक सर्जरी के दौरान प्रसाद को आचार्य द्वारा किडनी दान करने का जिक्र करते हुए कहा “मेरी बहन ने हमारे माता-पिता के प्रति अनुकरणीय सेवा प्रदर्शित की; वह उसी भावना से लोगों की सेवा करेंगी।'' युवा राजद नेता ने कहा, "बिहार के मतदाताओं ने प्रधानमंत्री सहित एनडीए नेताओं को करारा जवाब देने का फैसला किया है, जो कभी भी वादे पूरे नहीं करते हैं।"

इससे पहले दिन में, यादव ने संवाददाताओं से कहा कि 'महागठबंधन' बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटें जीतेगा। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा नेता अच्छी तरह जानते हैं कि वे राज्य की सभी सीटें हारने वाले हैं। मैंने बार-बार कहा है कि बिहार में लोकसभा चुनाव के नतीजे आश्चर्यजनक होंगे. यह पूरी तरह से 'महागठबंधन' के पक्ष में होगा. पीएम के पास पिछले 10 वर्षों में बिहार में एनडीए के काम के बारे में बोलने के लिए कुछ नहीं है।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad