Advertisement

PDP चीफ महबूबा मुफ्ती का आरोप, बीजेपी मुस्लिमों को भड़काकर गुजरात जैसा हाल करना चाहती है

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर हमला बोला...
PDP चीफ महबूबा मुफ्ती का आरोप, बीजेपी मुस्लिमों को भड़काकर गुजरात जैसा हाल करना चाहती है

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर हमला बोला है। मुसलमानों को प्रतिक्रिया के लिए उकसाया जा रहा है ताकि इन लोगों को गुजरात या यूपी में उस तरह के एक और प्रकरण को अंजाम देने का मौका मिले। अंग्रेजों ने हिंदुओं को मुसलमानों के खिलाफ खड़ा किया, आज भाजपा कर रही है। पीएम चुपचाप देख रहे हैं। उनकी पार्टी को लगता है कि इसका मतलब है कि वे जो कर रहे हैं वह सही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि देश के मूल सिद्धांतों को हिलाया जा रहा है, इसके संविधान को काटा जा रहा है और भाजपा के मंत्री मुसलमानों को परेशान करने के लिए आपस में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। महबूबा मुफ्ती ने कहा, ''ऐसा लगता है कि देश के मुख्यमंत्रियों में होड़ लगी है कि कौन से राज्य का मुख्यमंत्री मुसलमानों को ज्यादा परेशान कर सकता है। 1947 से पहले जो काम हुए थे वही अब बीजेपी कर रही है और पीएम मोदी खामोश होकर सब कुछ देख रहे हैं।''

 पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा पर मुसलमानों को उनके "नरसंहार" के लिए एक अवसर पैदा करने के लिए उकसाने और भड़काने का प्रयास करने का भी आरोप लगाया। महबूबा का यह बयान असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के उस बयान पर पूछे गए सवाल के जवाब में आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि मदरसों का अस्तित्व खत्म हो जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, "यह कोई नई बात नहीं है। उनकी शाखाएँ चल रही हैं जहाँ वे तलवार और धनुष-बाण की लड़ाई का प्रशिक्षण देते हैं। भारत को गुजरात मॉडल या यूपी मॉडल में बदलने के लिए एक प्रतियोगिता चल रही है। असम के मुख्यमंत्री उनसे कुछ कदम आगे प्राप्त करना चाहते हैं।" महबूबा ने लोगों से हाल के दिनों में भाजपा शासित राज्यों में मुसलमानों के साथ किए गए व्यवहार को याद करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, "आपने देखा है कि मप्र में क्या हुआ था जहां एक हिंदू को मुस्लिम होने के संदेह में पीट-पीट कर मार डाला गया था। वे देश की नींव को हिला देने की बात कर रहे हैं - जिस धर्मनिरपेक्षता पर यह देश बनाया गया था, जिस संविधान पर यह देश बना था। भागो, वे उस संविधान को तोड़ रहे हैं।

महबूबा ने कहा, "वे पूरे देश को गुजरात मॉडल में बदलने की कोशिश कर रहे हैं, यूपी मॉडल, असम मॉडल, एमपी मॉडल और इनमें से मुख्यमंत्री इस बात पर प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं कि कौन मुसलमानों को अधिक परेशान करेगा, भगवान न करे, कौन मिटाएगा? ”

पीडीपी प्रमुख ने दावा किया कि भाजपा नेता और सदस्य 'मंदिर-मस्जिद' जैसे संवेदनशील मुद्दों को उठा रहे हैं ताकि "मुसलमानों को और उकसाया जा सके"।  उन्होंने कहा, "ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि वे (मुसलमान) प्रतिक्रिया दें और उन्हें (भाजपा नेताओं को) एक और गुजरात नरसंहार या यूपी या अन्य जगहों पर जो हुआ, या एक नरसंहार (मुसलमानों का) करने का मौका मिले।"

जम्मू-कश्मीर सरकार के तीन योजनाओं- रहबर-ए-जंगलात, रहबर-ए-खेल और रहबर-ए-जीरात के तहत पदों के पुनर्विज्ञापन के फैसले पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में गैर-स्थानीय, यह भाजपा की एक भयावह योजना थी।

उन्होंने कहा, "भाजपा की एक भयावह साजिश, अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के पीछे का उद्देश्य, दिन-ब-दिन सामने आ रहा है। जो लोग पिछले पांच साल या उससे अधिक समय से काम कर रहे थे उन्हें समाप्त कर दिया गया है और पदों को एसएसआरबी (भर्ती) को संदर्भित किया गया है। एजेंसी), यह इस बात का संकेत है कि हम क्या कहते रहे हैं कि वे देश भर के गैर-स्थानीय लोगों को नौकरी देना चाहते हैं और हमारे अपने युवाओं को रोजगार से दूर रखना चाहते हैं।"

उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं को "आर्थिक रूप से अक्षम" किया जा रहा है और उन्होंने कहा कि वह इस कदम के खिलाफ स्थानीय लोगों के "शांतिपूर्ण विरोध" में शामिल होंगी। उन्होंने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है। वे विरोध कर रहे हैं। और लोकतांत्रिक व्यवस्था में शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।"

महबूबा ने कहा, "हमें (दिल्ली में उनके आंदोलन पर) किसानों से सबक लेना चाहिए। लेकिन यहां समस्या यह है कि हमें अपने घरों से बाहर नहीं निकलने दिया जाता है। मैंने कई बार कहीं जाने की कोशिश की है, लेकिन मुझे नजरबंद रखा गया है। दो मिनट के भीतर। आप देख सकते हैं कि (पीडीपी कार्यालय यहां) के बाहर कितनी सुरक्षा तैनात है। उन्हें डर है कि मैं कहीं जा सकती हूं। मैं अब भी उनके शांतिपूर्ण विरोध में शामिल होने की कोशिश करूंगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad