Advertisement

मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी समन्वयक, 'उत्तराधिकारी' पद से हटाया

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने मंगलवार रात कहा कि वह अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के राष्ट्रीय...
मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी समन्वयक, 'उत्तराधिकारी' पद से हटाया

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने मंगलवार रात कहा कि वह अपने भतीजे आकाश आनंद को पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक और अपने "उत्तराधिकारी" के रूप में उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर रही हैं। मायावती ने उनको हटाने के पीछे अपरिपक्वता बताया है।

एक्स पर इसकी घोषणा करते हुए, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पार्टी और आंदोलन के हित में और आनंद के "पूर्ण परिपक्वता" हासिल करने तक यह निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि उनके भाई और आकाश के पिता आनंद कुमार पहले की तरह अपनी जिम्मेदारियां निभाते रहेंगे। यह आश्चर्यजनक फैसला उस दिन आया जब देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान हुआ।

मायावती ने कहा कि विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान, स्वाभिमान और सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है, जिसके लिए मान्यनीय कांशीराम जी और मैंने खुद भी अपनी पूरी जिन्दगी समर्पित की है। इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है।

बसपा प्रमुख मायावती ने एक्स पर लिखा, "इसी क्रम में पार्टी में, अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही, आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है। आकाश आनंद बसपा प्रमुख मायावती के भाई आनंद के लड़के हैं। अब 28 साल के हो चुके आकाश आनंद की शुरुआती पढ़ाई-लिखाई नोएडा में हुई। उन्होंने लंदन से एमबीए की पढ़ाई की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad