Advertisement

चुनाव में जीत से गदगद ममता- भतीजे अभिषेक बनर्जी को पार्टी में दिया बड़ा ओहदा; किए कई बदलाव

इस बार के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का मुकाबला काफी दिलचस्प और कांटे की टक्कर वाली रही। भारतीय जनता...
चुनाव में जीत से गदगद ममता- भतीजे अभिषेक बनर्जी को पार्टी में दिया बड़ा ओहदा; किए कई बदलाव

इस बार के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का मुकाबला काफी दिलचस्प और कांटे की टक्कर वाली रही। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लाख दांव के बाद भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) जीत दर्ज करने में कामयाब रही। अब पार्टी सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को प्रमोट कर दिया है। अभिषेक बनर्जी को मिले प्रमोशन के बाद उनका कद बढ़ गया है। उन्हें पार्टी का महासचिव बना दिया गया है। अभिषेक बनर्जी की तृणमूल यूथ कांग्रेस की जिम्मेदारी पार्टी नेता और एक्टर सायोनी घोष को दे दी गई है। इस बात की घोषणा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को किया है।

वहीं, टीएमसी नेता कुनाल घोष को पार्टी के राज्य ईकाई का महासचिव बनाया गया है। वरिष्ठ नेता पार्था चटर्जी ने पार्टी के फैसलों की जानकारी देते हुए बताया कि वर्किंग कमिटी ने तय किया है कि पार्टी में एक व्यक्ति के पास एक ही पद रहेगा। कोर कमिटी ने इसे मंजूरी दे दी है।

पश्चिम बंगाल में टीएमसी के रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर भी टीएमसी की बैठक में मौजूद रहे। प्रशांत किशोर और अभिषेक बनर्जी ने बंगाल चुनाव में साथ मिलकर काम किया था। विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत दर्ज की थी तो बीजेपी को 77 सीटों से संतोष करना पड़ा था।

भतीजे अभिषेक ममता के बेहद विश्वासपात्र लोगों में शामिल हैं और विधानसभा चुनाव में उन्होंने काफी मेहनत की थी। पार्टी में उन्हें दी गई अहमियत की वजह से ही भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव प्रचार में कहना शुरू कर दिया था कि ममता बनर्जी अब भतीजे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं। हालांकि, अभिषेक का पार्टी में दखल बढ़ने से कई पुराने नेता नाराज भी हो गए थे और बीजेपी में शामिल हो गए थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad