Advertisement

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे को एक और झटका; शिवसेना प्रवक्ता शीतल म्हात्रे एकनाथ शिंदे खेमे में शामिल

उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना को एक नया झटका देते हुए पार्टी प्रवक्ता और मुंबई की पूर्व पार्षद शीतल...
महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे को एक और झटका; शिवसेना प्रवक्ता शीतल म्हात्रे एकनाथ शिंदे खेमे में शामिल

उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना को एक नया झटका देते हुए पार्टी प्रवक्ता और मुंबई की पूर्व पार्षद शीतल म्हात्रे मंगलवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे धड़े में आ गईं। म्हात्रे मुंबई से शिवसेना की पहले पूर्व पार्षद हैं जिन्होंने खुले तौर पर शिंदे के समर्थन की घोषणा की है।

म्हात्रे ने 2012 और 2017 में उत्तरी मुंबई के उपनगरीय दहिसर में वार्ड नंबर 7 का प्रतिनिधित्व किया था। मंगलवार की रात, म्हात्रे शिवसेना के कुछ कार्यकर्ताओं के साथ शिंदे के आवास पर गए और उनके प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया।

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सेना ने अलीबाग-पेन क्षेत्र के लिए म्हात्रे को 'संपर्क संघटक' (समन्वयक) नियुक्त किया था। शिवसेना नियंत्रित बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के लिए महत्वपूर्ण चुनाव अगले कुछ महीनों में होने वाले हैं।

पिछले महीने शिंदे के विद्रोह के कारण उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी। उन्होंने 30 जून को भारतीय जनता पार्टी के देवेंद्र फडणवीस के साथ डिप्टी सीएम के रूप में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

ठाणे, कल्याण और नवी मुंबई के पूर्व पार्षद शिंदे समूह के साथ बड़ी संख्या में शामिल हो गए है। सरकार और विधायक दल का नियंत्रण खो देने के बाद दो खेमों के बीच लड़ाई अदालतों और सड़कों तक जाती है। ऐसे में उद्धव को जो वास्तविक खतरा दिखाई दे रहा है वह यह कि कहीं पार्टी और सिम्बल उनके हाथ से न निकल जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad