Advertisement

लालू यादव की जमानत अवधि 6 हफ्ते के लिए और बढ़ाई गई

चारा घोटाले के तीन मामलों में जेल की सजा भुगत रहे राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू...
लालू यादव की जमानत अवधि 6  हफ्ते के लिए और बढ़ाई गई

चारा घोटाले के तीन मामलों में जेल की सजा भुगत रहे राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की रांची हाईकोर्ट ने जमानत अवधि छह हफ्ते के लिए बढ़ा दी है। वह पिछले 6 हफ्तों से मेडिकल ग्राउंड पर जमानत पर हैं।

लालू की खराब सेहत का हवाला देते हुए उनके वकीलों ने याचिका दायर मांग की थी कि उनकी जमानत की अवधि को बढ़ाया जाए जिसे जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की कोर्ट ने मान लिया और लालू यादव की जमानत की अवधि को छह हफ्ते के लिए और बढ़ा दी। इसके बाद लालू प्रसाद यादव को 17 अगस्त तक जेल से बाहर रहने की छूट मिल गयी है।

बीमारी की वजह से लालू यादव को 11 मई से छह हफ्तों की जमानत मिली थी। इसके बाद लालू यादव इलाज के लिए मुंबई और बंगलुरु गये। इलाज के दौरान उनकी बड़ी बेटी मीसा, बेटे तेज प्रताप और बहू ऐश्वर्या हमेशा उनके साथ थे। इसके पहले लालू प्रसाद बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए एक सप्ताह के पैरोल पर बाहर आये थे।

लालू यादव को चारा घोटाले मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद रांची के बिरसा मुंडा जेल में रहे लेकिन खराब सेहत की वजह से उन्हें पहले रांची के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में इलाज के लिए भेजा गया था। करीब एक महीने के इलाज के बाद एम्स से उन्हें 30 अप्रैल को डिस्चार्ज कर दिया था। लालू यादव को किडनी की बीमारी, शुगर की शिकायत के साथ-साथ, दिल की बीमारी भी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad