Advertisement

लखनऊ की रैली में बोले केजरीवाल- पिछली सरकारों ने बनवाए श्मशान-कब्रिस्तान, हमें मौका दो, बनवा देंगे स्कूल-अस्पताल

यूपी के लखनऊ की रैली में दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता...
लखनऊ की रैली में बोले केजरीवाल- पिछली सरकारों ने बनवाए श्मशान-कब्रिस्तान,  हमें मौका दो, बनवा देंगे स्कूल-अस्पताल

यूपी के लखनऊ की रैली में दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी पर एक साथ निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में एक ने कब्रिस्तान बनवाया तो दूसरे ने सिर्फ श्मशान बनवाए। उन्होंने कहा कि हमें मौका दे दीजिए, हम स्कूल और अस्पताल बनवाएंगे।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि योगी सरकार ने कोरोना के दौरान जनता की मदद नहीं की। लोग ऑक्सीजन की कमी से सड़कों पर मरते रहे और सरकार उन्हें न इलाज दे सकी और न ही ऑक्सीजन। दुनिया का सबसे खराब कोरोना प्रबंधन यूपी में हुआ। उन्होंने कहा, "पिछले 5 साल में योगी सरकार ने ना केवल श्मशान घाट बनवाएं बल्कि बड़ी संख्या में लोगों को वहां पहुंचाया।"

केजरीवाल ने कहा, "हम शिक्षा को लेकर बाबा साहब का सपना पूरा नहीं कर पाए, लेकिन मैं उस सपने को पूरा करूंगा। राजनैतिक दलों ने जानबूझकर 75 साल से सरकारी स्कूल ठीक नहीं किए, हमें गरीब बनाए रखा, ताकि हम वोट बैंक बने रहे लेकिन अब ये नहीं चलेगा। योगी आदित्यनाथ को मैं आमंत्रित करता हूं कि दिल्ली आकर जहां चाहें वहां स्कूल देख लें। मौजूदा सरकार में 8-8 घंटे बिजली काटी जा रही है। अगली बार 12 घंटे बिजली कटेगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह कोरोना काल में पूरी दुनिया में यूपी की कोराना मैनेजमेंट को लेकर थू-थू हुई, उस पर पर्दा डालने के लिए अमेरिका की सबसे बड़ी मैगजीन में योगी सरकार ने करोड़ों रुपये विज्ञापन में फूंक दिए। हाल ये है कि दिल्ली में योगी के 850 होर्डिंग लगे हैं और हमारे 106 लगे हैं।  केजरीवाल ने दावा किया, "दिल्ली में 18 साल से ऊपर की हर महिला के अकाउंट में 1000 रुपये डलवा रहे हैं। इसको लेकर सभी दल मुझे गालियां दी रहे हैं। इन्हें तकलीफ़ इसलिए हो रही है क्योंकि सारा पैसा आम आदमी को मिलेगा तो ये कहां से कमाएंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि आपने सपा, बीजेपी, बसपा और कांग्रेस को मौका दिया, अब हमें भी दे दीजिए।"

सीएम केजरीवाल ने कहा, " 24 घंटे मुफ्त बिजली देना आसान काम नहीं है। मुफ़्त बिजली देना एक चमत्कार है जो सिर्फ केजरीवाल कर सकता है। मेरे अलावा कोई ये काम नहीं कर सकता। हमारी सरकार की वजह से दिल्ली में 35 लाख परिवारों के बिजली बिल जीरो आ रहे हैं। केजरीवाल ने अखिलेश यादव की घोषणा पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि आजकल कई दल जगह जगह जाकर 300 यूनिट और 200 यूनिट फ्री बिजली देने का दावा कर रहे हैं, लेकिन यह कोई नहीं कर सकता। अयोध्या में रामलला का दर्शन करने के बाद मैंने ये वर मांगा कि हर देशवासी को भगवान राम का दर्शन करा सकूं। इसलिए हमने तीर्थयात्रा योजना के तहत धर्मस्थलों पर फ्री में भेजने का काम करते हैं। यूपी में हमारी सरकार आई तो हर व्यक्ति को अयोध्या या अजमेर का मुफ्त दर्शन कराने का काम करेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad