Advertisement

केजरीवाल का पंजाब में दलित कार्ड

आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव जीतने की नई रणनीति के तहत अब दलित कार्ड खेला है। संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि यदि हमारी सरकार बनती है तो सुखबीर की कुर्सी पर किसी दलित को उप मुख्‍यमंत्री बनाया जाएगा।
केजरीवाल का पंजाब में दलित कार्ड

राज्य में नशे के कथित कारोबार पर रोक लगाने के लिए प्रतिबद्धता जताते हुए केजरीवाल ने यह भी कहा कि पंजाब से बाहर चले गए उद्योग धंधों को राज्य में वापस लाने सहित उन्होंने उन सभी कार्यों का खाका तैयार कर लिया है जो पंजाब में किये जाने हैं।

जालंधर जिले के आदमपुर में एक रैली के दौरान केजरीवाल ने कहा कि दलित समुदाय के व्यक्ति को सत्ता में भागीदारी देने के डॉ. भीमराव अंबेडकर के सपने को पूरा करने के लिए आम आदमी पार्टी यह ऐलान कर चुकी है कि अगर चुनाव के बाद उसकी सरकार बनती है तो दलित समाज के व्यक्ति को उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

केजरीवाल ने राज्‍य विधानसभा चुनावों में प्रवासी भारतीयों से आम आदमी पार्टी को तन मन और धन  से सहायता करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो उन प्रवासियों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी जो बाहर के मुल्कों में रह रहे हैं और यहां आकर बसना चाहते हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि पंजाब से बाहर चले गए यहां के उद्योग धंधों को वापस लाने के लिए प्रदेश में व्यवस्था की जाएगी।

नशे के कथित कारोबार पर रोक लगाने के लिए प्रतिबद्धता की जताते हुए केजरीवाल ने कहा कि सरकार बनने के बाद एक महीने के अंदर ही नशे की आपूर्ति बंद कर दी जाएगी। मजीठिया सहित इसके सभी कारोबारियों को जेल में बंद कर नशा आपूर्ति की प्रणाली को रोक दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर यहां के भी सरकारी स्कूलों तथा अस्पतालों को बेहतर बनाया जाएगा और सारी व्यवस्था नि:शुल्क की जाएगी ताकि लोगों को शिक्षा का बेहतर स्तर तथा अच्छी चिकित्सा सुविधा मिल सके जिससे वह अभी वंचित हैं।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि अमरिंदर सिंह प्रकाश  सिंह बादल में सांठगांठ है और यही कारण है कि दोनों मिलकर प्रदेश में चुनाव लड रहे हैं। दोनों नेताओं में मिलीभगत है, क्योंकि दोनों में समझौता हो चुका है कि प्रदेश को पांच साल कैप्टन लूटेंगे और पांच साल बादल लूटेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad