Advertisement

बेंगलुरु में विपक्ष की मेगा बैठक से पहले जद (एस) ने कहा- 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन से नहीं किया इनकार

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने 2024 के लोकसभा...
बेंगलुरु में विपक्ष की मेगा बैठक से पहले जद (एस) ने कहा- 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन से नहीं किया इनकार

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन से इनकार नहीं किया है। कुमारस्वामी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी और भाजपा के बीच चुनावी गठबंधन ''समय से पहले'' है। उन्होंने कहा, "आम चुनाव अभी भी आठ से नौ महीने दूर हैं, देखते हैं।"

जेडीएस के दूसरे नंबर के नेता कुमारस्वामी ने भी कहा कि विपक्षी दलों ने कभी भी क्षेत्रीय पार्टी को अपना हिस्सा नहीं माना है। उनका बयान तब आया है जब आज बेंगलुरु में विपक्ष की मेगा बैठक होने वाली है।

उन्होंने कथित तौर पर कहा है, “विपक्ष ने कभी भी जद (एस) को अपना हिस्सा नहीं माना। इसलिए, जद (एस) के किसी भी महागठबंधन का हिस्सा होने का कोई सवाल ही नहीं है।” उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें अभी तक भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से निमंत्रण नहीं मिला है।

उन्होंने कहा,“एनडीए ने हमारी पार्टी को किसी भी बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया है। हम उस मोर्चे पर देखेंगे।” भाजपा और जद (एस) दोनों के नेताओं ने संकेत दिया है कि लोकसभा चुनाव से पहले पार्टियों के बीच सहमति बन सकती है।

बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने पहले कहा था कि दोनों पार्टियां कर्नाटक में कांग्रेस सरकार से मिलकर लड़ेंगी। कुमारस्वामी ने यह भी कहा था कि उनकी पार्टी स्थिति आने पर लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी समझौते पर फैसला लेगी। भाजपा के बसवराज बोम्मई ने भी संकेत दिया कि गठबंधन पर बातचीत चल रही है, उन्होंने कहा कि कुमारस्वामी ने "कुछ भावनाएं" व्यक्त की हैं और उस दिशा में चर्चा जारी रहेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad