Advertisement

कर्नाटक में कई मंत्रालयों को लेकर कांग्रेस-जेडीएस में खींचतान जारी

कर्नाटक में जेडी(एस) नेता एचडी कुमारस्वामी को सीएम पद की शपथ लिए करीब एक हफ्ता हो गया है लेकिन कई...
कर्नाटक में कई मंत्रालयों को लेकर कांग्रेस-जेडीएस में खींचतान जारी

कर्नाटक में जेडी(एस) नेता एचडी कुमारस्वामी को सीएम पद की शपथ लिए करीब एक हफ्ता हो गया है लेकिन कई मंत्रालयों को लेकर जेडीएस-कांग्रेस के बीच तकरार जारी है। कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन में खासकर वित्त, बिजली, पीडब्ल्यूडी, स्वास्थ्य, खनन, एक्साइज आदि मंत्रालयों को लेकर खींचतान जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम एचडी कुमारस्वामी गृह और वित्त विभाग अपने पास ही रखना चाहते हैं। 

दूसरी तरफ, कांग्रेस के नेताओं में सत्ता में हिस्सेदारी को लेकर आपसी खींचतान भी चल रही है। डीके शिवकुमार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहते हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे अपने बेटे को अच्छा पद दिलाना चाहते हैं। सिद्धारमैया भी अपने बेटे को कैबिनेट में शामिल करने का दबाव बना रहे हैं।

जेडीएस नेता कुमारस्वामी के साथ ही राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्ल‍िकार्जुन खड़गे, जी. परमेश्वर, सिद्धारमैया, डी.के. शिवकुमार दिल्ली में जमे हुए हैं। इन सबके बीच कई दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन अभी तक नतीजा कुछ नहीं निकला है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के मेडिकल चेकअप के लिए विदेश में हैं।

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कांग्रेस पर ये कहते हुए भी निशाना साधा कि वो कांग्रेस की कृपा पर निर्भर हैं। वह अप्रत्यक्ष रूप से गठबंधन में हाथ बंधे होने की तरफ इशारा कर रहे हैं। कुमारस्वामी ने सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad