Advertisement

फतेहाबाद में इनेलो की रैली में होगा विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन, कांग्रेस को भी आमंत्रित करने पर विचार, ये नेता होंगे शामिल

इनेलो के संरक्षक ओम प्रकाश चौटाला ने शुक्रवार को माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और राकांपा प्रमुख शरद...
फतेहाबाद में इनेलो की रैली में होगा विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन, कांग्रेस को भी आमंत्रित करने पर विचार, ये नेता होंगे शामिल

इनेलो के संरक्षक ओम प्रकाश चौटाला ने शुक्रवार को माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और राकांपा प्रमुख शरद पवार को अपनी पार्टी की 25 सितंबर की रैली के लिए आमंत्रित किया, जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शामिल होंगे। चौटाला ने कहा कि वह हरियाणा के फतेहाबाद में होने वाली रैली के लिए कांग्रेस को आमंत्रित करने पर भी विचार कर रहे हैं।

चौटाला ने दिल्ली में येचुरी और पवार से मुलाकात की और औपचारिक रूप से उन्हें उनके पिता और पूर्व उप प्रधानमंत्री देवी लाल की जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाली रैली के लिए निमंत्रण दिया। जद (सेक्युलर) नेता एच डी देवेगौड़ा, शिअद संरक्षक प्रकाश सिंह बादल और मेघालय के राज्यपाल सत्य पाल मलिक को भी रैली में आमंत्रित किया गया है।

चौटाला ने कहा, "मैंने येचुरी जी और पवार जी से मुलाकात की और उन्हें 25 सितंबर की रैली के लिए आमंत्रित किया और मुझे विश्वास है कि दोनों रैली में शामिल होंगे।" उन्होंने कहा, 'हम कांग्रेस को आमंत्रित करने पर भी विचार कर रहे हैं और जरूरत पड़ने पर उनके नेताओं को भी आमंत्रित करेंगे।' इनेलो का निमंत्रण तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, तेदेपा अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी भेजा जाएगा।

चौटाला ने दावा किया है कि लोग भाजपा से तंग आ चुके हैं और देश में केंद्र की सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ माहौल बन रहा है। उन्होंने कहा, "25 सितंबर की रैली न केवल विपक्षी एकता बल्कि भाजपा सरकार के खिलाफ गुस्सा भी दिखाएगी।" उन्होंने कहा कि सभी "समाजवादी" और पूर्व जनता दल के नेताओं को एक मंच पर आना चाहिए। इनेलो अपने संस्थापक देवीलाल के जन्मदिन पर सार्वजनिक रैलियों का आयोजन करता रहा है और कांग्रेस के अलावा अन्य विपक्षी दलों के विभिन्न नेताओं को आमंत्रित करता रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad