Advertisement

रक्षाबंधन पर धामी सरकार का तोहफा: महिला यात्रियों के लिए मुफ्त बस सेवा की घोषणा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य की महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफ़ा देते हुए महिला...
रक्षाबंधन पर धामी सरकार का तोहफा: महिला यात्रियों के लिए मुफ्त बस सेवा की घोषणा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य की महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफ़ा देते हुए महिला यात्रियों के लिए बस सेवा मुफ़्त कर दी है। बुधवार को मुख्यमंत्री धामी ने घोषणा की कि रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश की महिलाएं उत्तराखंड राज्य की बसों में निशुल्क यात्रा का लाभ उठा सकेंगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, महिला यात्री 30 अगस्त को दोपहर 12 बजे से 31 अगस्त को रात 12 बजे तक फ्री में यात्रा कर सकेंगी।

बयान में कहा गया, "मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि रक्षाबंधन के पर्व के अवसर पर, यह तय किया गया है कि 30 अगस्त दोपहर 12 बजे से 31 अगस्त रात 12 बजे तक उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में माताओं और बहनों को मुफ़्त यात्रा की सेवा प्रदान की जाएगी।"

इस बयान में आगे कहा गया कि महिलाएं, इस मुफ़्त यात्रा सेवा का लाभ उत्तराखंड या अन्य राज्यों से गुजरने वाली उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों से उठा सकती हैं।

बता दें कि इस साल रक्षाबंधन पूरा दिन नहीं बल्कि 30 अगस्त की रात को मनाया जा रहा है। हालांकि, अलग अलग स्थानों पर अलग अलग समय के हिसाब से राखी पर्व मनाया जाएगा।

गौरतलब है कि श्रावण माह की पूर्णिमा को मनाया जाने वाला यह त्योहार भाई-बहन के स्नेह का प्रतीक है। इस पर्व में, भाई के मस्तिष्क पर तिलक लगाकर बहनें उन्हें रक्षा सूत्र यानी राखी बांधती हैं, जिसके साथ ही भाई, अपनी बहनों की रक्षा का संकल्प लेते हैं।

इससे पहले सोमवार को, देहरादून स्थित सीएम आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में विभिन्न स्थानों की बहनों ने सीएम धामी को राखी बांधी थी। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने भी राज्य में महिलाओं के लिए मुफ़्त बस सेवा का ऐलान किया है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा था, "रक्षाबंधन के पावन पर्व पर, उत्तर प्रदेश में माताओं, बहनों और बेटियों को 29 अगस्त रात 12 बजे से 31 अगस्त रात 12 बजे तक मुफ़्त यात्रा सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad