Advertisement

बिहार: शराबबंदी के बावजूद मौतों को लेकर विधानसभा में भाजपा का हंगामा, सदन में सीएम नीतीश ने खोया आपा

बिहार विधानसभा में बुधवार को भारी हंगामा देखने को मिला। छपरा में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत का...
बिहार: शराबबंदी के बावजूद मौतों को लेकर विधानसभा में भाजपा का हंगामा, सदन में सीएम नीतीश ने खोया आपा

बिहार विधानसभा में बुधवार को भारी हंगामा देखने को मिला। छपरा में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत का मुद्दा विपक्ष ने सदन में उठाया तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुस्से से लाल हो गए। भाजपा ने सारण जिले में जहरीली शराब से हुई कई मौतों को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार पर हमला बोला। भाजपा ने कहा कि जब बिहार में शराब बंद है तो ये आ कहां से रही है। जहरीली शराब से आए दिन लोग अपनी जान गवां रहे हैं। इसका जिम्मेदार कौन होगा? इन सवालों के चलते बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को राज्य विधानसभा में अपना आपा खो दिया। यहां तक कि उन्होंने प्रशांत किशोर और भाजपा विधायकों को 'तू', 'तुम' कह दिया।

वहीं, विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सांसद सुशील कुमार मोदी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी उन्होंने कहा, "नीतीश कुमार का कार्यकाल खत्म हो गया है। वह अपनी याददाश्त खो चुके हैं। वह प्रशांत किशोर और भाजपा विधायकों को 'तू', 'तुम' कहते हैं। यह पहले भी हुआ था। वह अब बहुत बार अपना आपा खो देते हैं। लेकिन उनका स्वभाव ऐसा नहीं था।

विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने छपरा में जहरीली शराब से हुई मौतों के मद्देनजर राज्य सरकार के शराब बंदी पर सवाल उठाया, तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य विधानसभा में अपना आपा खो बैठे। विजय सिन्हा का आरोप है कि इस दौरान उनका माइक बंद कर दिया गया। 

यहां देखें वीडियो- 

दूसरी तरफ नीतीश कुमार ने 'गठबंधन' और बिहार के भविष्य के रोडमैप की बात करते हुए तेजस्वी यादव को राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में पेश किया। तो वहीं  सुशील ने कहा, ''पिछले तीन उपचुनावों में बीजेपी को अच्छा खासा वोट मिला है, अगर नीतीश कुमार तेजस्वी को कमान सौंपते हैं तो बीजेपी को फायदा होगा।''

बता दें कि सारण के छपरा जिले में आज जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस ने अभी तक मौत के कारणों की पुष्टि नहीं की है, लेकिन इस घटना ने पहले ही प्रशासन और बिहार के राजनीतिक परिदृश्य में हलचल मचा दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad