Advertisement

तेजस्वी का खुलासा, सुशील मोदी की बहन ने सृजन घोटाले में हासिल किए करोड़ो रुपये

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के भागलपुर के सृजन घोटाले में बड़े खुलासे का दावा किया...
तेजस्वी का खुलासा, सुशील मोदी की बहन ने सृजन घोटाले में हासिल किए करोड़ो रुपये

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के भागलपुर के सृजन घोटाले में बड़े खुलासे का दावा किया है। उन्होंने गुरुवार को कई ट्वीट कर आरोप लगाए कि राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के रिश्तेदार इस घोटाले में शामिल हैं।  उन्होंने आरोप लगाया कि कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील मोदी भी 2500 करोड़ रुपये के घोटाले से सीधे जुड़े लेकिन सीबीआइ न तो इनका नाम ले रही है और न ही इन लोगों से सवाल पूछ रही है। उन्होंने सवाल किया कि ऐसा क्यों हो रहा है।

तेजस्वी ने बिग एक्सपोज शीर्षक से किए ट्वीट में कहा कि मोदी की बहन रेखा मोदी और भांजी उर्वशी मोदी ने सृजन घोटाले में करोड़ों रुपये हासिल किए। उन्होंने अपने दावे के समर्थन में बैंक स्टेटमेंट की कॉपी भी ट्वीट की। इस स्टेटमेंट में इन दोनों के अकांउट में ट्रांजेक्शन का जिक्र है।


दूसरे ट्वीट में तेजस्वी कहा कि उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री सुशील मोदी के कुशल मार्गदर्शन और सीएम नीतीश की जानकारी में वर्षों तक सृजन घोटाले में 2500 करोड़ रुपये के सरकारी धन की लूट होती रही। उन्होंने सवाल किया किया कि सीएम और डिप्टी सीएम ने आरबीआइ और उसके बाद केंद्रीय वित्त मंत्रालय की शिकायतों के बाद भी कोई कार्रवाई क्यों नहीं की।

अगले ट्वीट में राजद नेता ने कहा कि मैं सबूत देता हूं कि सीएम नीतीश कुमार को घोटाले की जानकारी थी। इसके बावजूद वह आंख मूंदे रहे और इस पर कोई कोई संज्ञान नहीं लिया। उन्होंने सरकारी खजाने  में लूट जारी रखने की अनुमति दी। इसमें उनकी पार्टी के नेता सीधे रूप से जुड़े थे और उन्हें धन दे रहे थे।

अपने आखिरी ट्वीट में तेजस्वी ने मीडिया हाउस के अपील की कि वे सरकारी खजाने में हुई इस लूट की जांच करें और सही तरीके से इसकी रिपोर्टिंग करें।. इस बड़े घोटाले में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, भाजपा-जदयू के मंत्री और नेताओं की भागीदारी के पुख्ता सबूत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad