Advertisement

आरोपों पर केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, सीबीआई से शिकायत करेंगे कपिल

दिल्ली सरकार के बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा के बागी तेवरों और गंभीर आरोपों के बाद मुख्यमंत्री अरविंंद केजरीवाल ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है। आज उन्होंने ट्वीट किया कि जीत सत्य की होगी। कल विधानसभा के विशेष सत्र से इसकी शुरूआत होगी।
आरोपों पर केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, सीबीआई से शिकायत करेंगे कपिल

आरोपों की राजनीति से राजनैतिक सफर शुरू करने वालेे अरविंद केजरीवाल अब अपने ही पैतरोंं में उलझते दिख रहे हैं। उनकी सरकार में जल संसाधन मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने उन पर सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपये लेने, उनके साढू पर छतरपुर में सत्येंद्र जैन के जरिए लैंड डील करवाने और टैंकर घोटाले की जांच दबाए रखने केे आरोप लगाए हैं।

क्या हैं कपिल मिश्रा के आरोप

दिल्ली सरकार के बर्खास्त मंत्री और आम आदमी पार्टी के निलंबित नेता कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया है कि 

- दिल्ली के मुख्यमंंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके सामने स्वास्थ्य मंंत्री सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपये लिए। 

- सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदारों की लैंड डील करवाई और गलत तरीके से फायदा पहुंचाया।

- 400 करोड़ रुपये के टैंकर घोटाले की जांच अरविंद केजरीवाल के सहयोगी आशीष खेतान और वैभव कुमार ने जांच को प्रभावित किया।

- चुनावी चंदे में मिलेे धन के जरिए आम आदमी पार्टी के नेताओं ने विदेश यात्राएं कीं।

 

कपिल पर मानहानि का मुकदमा करेंगे जैन

इससे पहले सत्येंद्र जैन ने कपिल मिश्रा के अरोपों को गलत बताते हुए कहा कि केजरीवाल और उनके बीच पैसों का कोई लेनदेन नहीं हुआ है। मिश्रा झूठ बोल रहे हैं और अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं। जैन के एक करीबी आप नेता ने बताया कि मिश्रा के आरोपों के मद्देनजर जैन उनके खिलाफ जल्द ही मानहानि का मुकदमा दर्ज करायेंगे।

कपिल ने एसीबी को सौंंपे दस्तावेज

इस बीच कपिल मिश्रा ने टैंकर घोटाले की जांच में जानबूझ कर देर करने के आरोपों के समर्थन में दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (एसीबी) के समक्ष दस्तावेजी सबूत पेश किये। एसीबी के प्रमुख एमके मीणा ने सबूतों के आधार पर मिश्रा का बयान दर्ज कराने की बात कही है। मीणा ने कहा कि 4़00 करोड़ रुपये के टैंकर घोटाला मामले में एसीबी मिश्रा के विस्तृत बयान दर्ज करायेगी। मिश्रा ने केजरीवाल पर इस मामले की जांच में जानबूझ कर देरी कराने का आरोप लगाया है। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित आरोपी हैं।

कल सीबीआई से मिलेंगे कपिल मिश्रा

कपिल मिश्रा ने ऐलान किया है कि उन्हें कल 11.30 बजे सीबीआई मेंं मिलने का समय मिला है। वह सीबीआई से आम आदमी पार्टी के नेताओं के भ्रष्टाचार के मामलों की शिकायत करेंगे। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मिश्रा ने कहा कि वह कभी आम आदमी पार्टीीनहीं छोड़ेंगे और अपने जीवन में कभी भाजपा में शामिल नहीं हाेेंगे।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad