Advertisement

नोट बंदी- संसद सत्र में विपक्ष होगा एकजुट

देश भर में नोट बंदी को लेकर मचे हाहाकार के बीच विपक्षी दलों ने सरकार को घेरने की कवायद शुरू कर दी है। विपक्षी दल संसद सत्र के दौरान आम जनता को हो रही परेशानियों के मद़देनजर घेेरने की तैयारी कर रही है।
नोट बंदी- संसद सत्र में विपक्ष होगा एकजुट

बसपा प्रमुख मायावती पहले ही सरकार के फैसले की जमकर आलोचना कर चुकी है। मायावती ने कहा कि आम जनता के हितों को नजरअंदाज कर सरकार लोगों को मुश्किल में डाल रही है। उन्‍होने कहा कि संसद सत्र में सरकार के फैसले के खिलाफ आवाज उठेगी। उधर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने भी सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है। ममता ने पार्टी के सांसदों को निर्देश दिया है कि सरकार को घेरने की तैयारी की जाए। ममता ने माकपा नेता सीताराम येचुरी से भी बात की है।

कांग्रेस भी इस मुद्दे को लेकर आक्रामक है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार जिस तरह का रवैया अपना रही है वह आम जनता के हित में नहीं है। शर्मा ने कहा कि पार्टी संसद सत्र में इस मुुद़दे को जोर-शोर से उठाएगी।भाकपा नेता डी राजा ने कहा है कि प्रधानमंत्री को तर्कशील रहते हुए यह बताना चाहिए कि बेईमान लोगोंं के खिलाफ लड़ाई में ईमानदार लोगों को दंड क्यों दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 500 और 1000 के नोटों को अमान्य कर दिया और 2000 र का नोेट जारी किया, क्यों? प्रधानमंत्री को बताना होगा कि इसके पीछे क्या तर्क है। राजा ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि वे काले धन पर अपने वादे को पूरा कर रहे हैं लेकिन विदेशों में जमा काले धन के बारे में वह कोई बात नहीं कर रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad