Advertisement

केजरीवाल को लेकर भाजपा में पैनिक, कराया जा सकता है जानलेवा हमला: 'आप' का बड़ा आरोप

अरविंद केजरीवाल के अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद से अबतक धड़ाधड़ कई घटनाएं घट चुकी हैं।...
केजरीवाल को लेकर भाजपा में पैनिक, कराया जा सकता है जानलेवा हमला: 'आप' का बड़ा आरोप

अरविंद केजरीवाल के अंतरिम जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद से अबतक धड़ाधड़ कई घटनाएं घट चुकी हैं। स्वाति मालीवाल से मारपीट संबंधित मुद्दे के बीच अब आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा पर एक गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल के जेल से बाहर आने के कारण बीजेपी में पैनिक है और दिल्ली सीएम पर हमला करने की साजिश रची जा रही है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने सोमवार को आरोप लगाया कि दिल्ली में मेट्रो ट्रेनों के अंदर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धमकी देने वाली तस्वीरें बनाई हुई थीं, साथ ही आम आदमी पार्टी ने इस घटना के पीछे भाजपा का हाथ होने का आरोप लगाया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने मामले का संज्ञान लिया है और इसकी जांच की जा रही है।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आप नेता आतिशी ने कहा कि भाजपा इस बात से घबरा गई है कि वह दिल्ली की सभी सात सीटें हारने जा रही है, इसलिए वह अलग-अलग साजिश रचकर केजरीवाल को निशाना बना रही है।

आतिशी ने आरोप लगाया, "उन्होंने उन्हें (केजरीवाल) 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया और फिर जब वह तिहाड़ जेल के अंदर बंद थे, तो उन्होंने 15 दिनों के लिए उनका इंसुलिन बंद कर दिया और हमें अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा। उनके बाहर आने के बाद, उन्होंने निशाना बनाने के लिए स्वाति मालीवाल का इस्तेमाल किया, लेकिन वह साजिश काम नहीं आई क्योंकि वीडियो से पता चला कि हमले के आरोप झूठे थे।" 

उन्होंने कहा, "अब केजरीवाल की जान को खतरा है।" 

आतिशी ने दावा किया कि एक व्यक्ति ने तीन मेट्रो स्टेशनों - राजीव चौक, पटेल चौक और पटेल नगर की दीवारों पर केजरीवाल को धमकी देते हुए भित्तिचित्र लिखे थे। उन्होंने आरोप लगाया, "भित्तिचित्र की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी अपलोड की गई हैं। ये स्टेशन सीसीटीवी के अधीन हैं और सुरक्षाकर्मी चौबीस घंटे तैनात हैं। पुलिस इस पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है? साइबर सेल कहां है? इससे पता चलता है कि यह है भाजपा द्वारा आयोजित किया जा रहा है।"

सोशल मीडिया पर प्रसारित भित्तिचित्रों की तस्वीरों से पता चलता है कि उनमें से कई मेट्रो ट्रेनों के अंदर लिखे गए थे, और उनमें से कम से कम दो पटेल नगर और राजीव चौक मेट्रो स्टेशनों पर स्टेशनों के नाम वाले साइन बोर्ड पर लिखे गए थे। भित्तिचित्र की कई तस्वीरें एक इंस्टाग्राम हैंडल पर भी ली गईं। यह अभी तक ज्ञात नहीं है कि भित्तिचित्रों को पहली बार उसी हैंडल से साझा किया गया था या नहीं।

वहीं, संजय सिंह ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया।

राष्ट्रीय राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, "जब से अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आए हैं तब से भाजपा बौखला गई है। भाजपा अब अरविंद केजरीवाल पर जानलेवा हमला करने की साजिश रच रही है। सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय से राजीव चौक और पटेल नगर मेट्रो स्टेशनों पर केजरीवाल जी पर हमले की धमकी लिखी गई है।"

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नफरत में इतने डूबे हुए हैं कि वे दिल्ली के सीएम को मारने की साजिश रच रहे हैं, उन्होंने कहा कि अगर केजरीवाल को कुछ भी हुआ तो पीएमओ, बीजेपी और पीएम मोदी जिम्मेदार होंगे।

आप नेता ने कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी नफरत और बदले की भावना में इतने डूबे हुए हैं कि वे अरविंद केजरीवाल जी को मारने की साजिश रच रहे हैं। मैं सरकार, प्रशासन और चुनाव आयोग से कहना चाहता हूं कि अगर अरविंद केजरीवाल को कुछ भी हुआ तो पीएमओ, बीजेपी और नरेंद्र मोदी इसके लिए जिम्मेदार होंगे।"

उन्होंने आगे दावा किया कि जब केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद थे तो उन्हें 23 दिनों तक इंसुलिन नहीं दिया गया था।

सिंह ने कहा, "पहले तो इन लोगों ने जेल में 23 दिन तक अरविंद केजरीवाल जी को इंसुलिन नहीं दी और अब ये सब किया जा रहा है। अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक खरोंच भी आती है तो इसके लिए सीधे तौर पर बीजेपी और पीएम मोदी जिम्मेदार होंगे।"

सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी संयोजक को 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी। हालाँकि, उनकी जमानत की शर्तों के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री दिल्ली शराब घोटाला मामले में अपनी भूमिका के बारे में कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं।

आम चुनाव के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के कुछ दिनों बाद 21 मार्च को उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में 50 से अधिक दिन बिताए। जमानत 1 जून तक लागू है और केजरीवाल को 2 जून को अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण करना होगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad