Advertisement

अब अहमदाबाद के छह स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी

अहमदाबाद में मंगलवार को लोकसभा चुनाव से पहले शहर के छह स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी वाला ईमेल मिला...
अब अहमदाबाद के छह स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी

अहमदाबाद में मंगलवार को लोकसभा चुनाव से पहले शहर के छह स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी वाला ईमेल मिला है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। बम का पता लगाने वाली इकाई और अपराध शाखा टीमों के साथ पुलिस स्कूलों में जांच पड़ताल कर रही है।

साइबर अपराध शाखा की पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) लवीना सिन्हा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘अहमदाबाद में कुछ स्कूलों को ईमेल से बम विस्फोट की धमकी मिली है। अब तक छह स्कूलों को ऐसे ईमेल मिले हैं और उन्होंने हमें इस बारे में सूचित कर दिया है। यह कुछ दिन पहले दिल्ली के स्कूलों को मिली इसी तरह की धमकी जैसा मामला लगता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी प्रारंभिक जांच के अनुसार ईमेल भारत के बाहर से भेजा गया है।’’ गौरतलब है कि गुजरात की 25 लोकसभा सीट के लिए मंगलवार को मतदान होगा।
 
इससे पहले दिल्ली के 100 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। पुलिस ने बताया कि इसका मकसद “बड़े पैमाने पर दहशत पैदा करना और सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ना था।” 

इस मामले को देखते हुए पुलिस ने लोगों से अपील की थी कि वे व्हाट्सएप ग्रुपों पर सामने आए उन ऑडियो संदेशों पर विश्वास न करें। दिल्ली पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, "व्हाट्सएप और अन्य चैट ग्रुपों पर कुछ ऑडियो संदेश भेजे जा रहे हैं कि कुछ स्कूलों में कुछ संदिग्ध वस्तुएं पाई गईं। ये संदेश झूठे हैं और इनमें कोई सच्चाई नहीं है। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि कृपया आगे बताएं कि ये झूठे संदेश हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad