Advertisement

कांग्रेस ने की छात्रों पर पुलिस कार्रवाई की निंदा, कहा- इस गणतंत्र में अब विरोध का अधिकार छीन लिया गया है

यूथ कांग्रेस ने बुधवार को बिहार में रेलवे की नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों और उत्तर प्रदेश के प्रयागराज...
कांग्रेस ने की छात्रों पर पुलिस कार्रवाई की निंदा, कहा- इस गणतंत्र में अब विरोध का अधिकार छीन लिया गया है

यूथ कांग्रेस ने बुधवार को बिहार में रेलवे की नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों और उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में विश्वविद्यालय के छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के लिए भाजपा की निंदा की।

इन घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि ''भाजपा सरकार के तीन हथियार हैं अत्याचार, ज्यादती और अपराध''।

उन्होंने कहा, "आज जहां भाजपा की सरकार है, वहां युवाओं पर अत्याचार हो रहा है। बिहार की डबल इंजन सरकार छात्रों की आकांक्षाओं और आशाओं के साथ विश्वासघात कर रही है। परीक्षा परिणामों में कदाचार के विरोध में छात्रों पर पुलिस की बर्बरता सरकार के सत्तावादी चरित्र को उजागर करती है।"

उन्होंने कहा कि संविधान ने हर नागरिक को विरोध करने का अधिकार दिया है, लेकिन यूपी के जंगल राज में अपने अधिकारों की मांग करना भी एक अपराध है। रोजगार मांगने के 'अपराध' में पुलिस हॉस्टल और लॉज में घुसकर छात्रों की पिटाई कर रही है। "

"गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर, तानाशाह अजय बिष्ट (यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) की पुलिस ने उत्तर प्रदेश के युवाओं को संदेश दिया है कि इस गणतंत्र में अब विरोध का अधिकार छीन लिया गया है, जो बहुत निंदनीय है। "

श्रीनिवास ने कहा कि कांग्रेस युवा शक्ति के साथ है और न्याय होगा। उन्होंने यह भी कहा कि "तानाशाही" भाजपा सरकार युवाओं की इस शक्ति के सामने गणतंत्र में नहीं जीत पाएगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad