Advertisement

बंगाल सहित पांच राज्यों में पीएम मोदी की हटेगी तस्वीर, बीजेपी पर टीएमसी भारी

भारतीय चुनाव आयोग ने बुधवार को चुनावी राज्यों के सभी पेट्रोल पंप डीलरों एवं अन्य एजेंसियों को 72 घंटे...
बंगाल सहित पांच राज्यों में पीएम मोदी की हटेगी तस्वीर, बीजेपी पर टीएमसी भारी

भारतीय चुनाव आयोग ने बुधवार को चुनावी राज्यों के सभी पेट्रोल पंप डीलरों एवं अन्य एजेंसियों को 72 घंटे के भीतर अपने परिसर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाले केंद्रीय योजनाओं के होर्डिंग हटाने का निर्देश दिया। एक अधिकारी ने कोलकाता में यह जानकारी दी।

पश्चिम बंगाल में मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि ऐसे होर्डिंग में प्रधानमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

इससे पहले दिन में तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और आरोप लगाया कि लोगों को केंद्रीय योजनाओं की जानकारी देने के लिए लगाए गए होर्डिंग में पीएम मोदी की तस्वीर का उपयोग करना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

चुनाव आयोग द्वारा 26 फरवरी को राज्य में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू है।

बता दें कि मार्च-अप्रैल में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पश्चिम बंगाल की 294 सीटों पर आठ चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में 27 मार्च, दूसरे चरण में 1 अप्रैल, तीसरे चरण में 6 अप्रैल, चौथे चरण में 10 अप्रैल, पांचवे चरण में 17 अप्रैल, छठे चरण में 22 अप्रैल, सातवें चरण में 26 अप्रैल और आठवें चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा। जबकि तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों के लिए 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। केरल की 130 विधानसभा सीटों और पुदुचेरी की 30 विधानसभा सीटों के लिए भी 6 अप्रैल को ही वोटिंग होगी। असम की 126 सीटों के लिए 27 मार्च, 4 अप्रैल और 6 अप्रैल के लिए तीन चरणों में वोटिंग होगी। सभी 5 राज्यों के नतीजे 2 मई को आएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad