Advertisement

सड़क मार्ग से पश्चिम बंगाल पहुंचे योगी, कहा- मुख्यमंत्री का धरने पर बैठना शर्मनाक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीबीआई के मुद्दे पर केंद्र सरकार से चल रहे विवाद के बीच...
सड़क मार्ग से पश्चिम बंगाल पहुंचे योगी, कहा- मुख्यमंत्री का धरने पर बैठना शर्मनाक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीबीआई के मुद्दे पर केंद्र सरकार से चल रहे विवाद के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को सड़क मार्ग से पश्चिम बंगाल पहुंचे। एक बार फिर पश्चिम बंगाल सरकार से हेलीकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत न मिलने पर वह पहले झारखंड पहुंचे। इसके बाद सड़क मार्ग से बंगाल पहुंचे। यहां के पुरुलिया में आयोजित रैली में सीएम योगी ने ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में इससे ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सता कि कि एक मुख्यमंत्री धरने पर बैठ जाए।

फिर नहीं मिली थी हेलीकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत

ममता सरकार ने योगी के हेलीकॉप्टर को एक बार फिर उतरने की इजाजत नहीं दी थी। ऐसे में सीएम योगी ने झारखंड के रास्ते पश्चिम बंगाल जाने का फैसला लिया। इसके लिए वह झारखंड के बोकारो तक हेलीकॉप्टर से पहुंचे। यहां से वह सड़क मार्ग के जरिए पुरुलिया आए। उन्होंने रास्ते में मीडिया से कहा- यह सरकार (पश्चिम बंगाल) अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक गतिविधियों में लिप्त है। इसी वजह से वह एक मेरे जैसे एक संन्यासी और योगी को पश्चिम बंगाल की जमीन पर पैर नहीं रखने दे रही।

पहले भी नहीं मिली थी अनुमति

पश्चिम बंगाल के बालुरघाट में 3 फरवरी को योगी की रैली होनी थी। ममता सरकार ने योगी की रैली के लिए उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं दी थी। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रदेश के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने सीएम योगी की सभा के लिए जिला प्रशासन द्वारा हेलीकॉप्टर लैंडिंग की परमिशन न दिए जाने को लेकर ममता बनर्जी की निंदा की थी।

फोन से सभा को किया था संबोधित

बालुरघाट में योगी के हेलीकॉप्टर उतरने की इजाजत नहीं मिली तो आदित्यनाथ ने फोन पर अपना संबोधन दिया। अपने भाषण में उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना के साथ की। उन्होंने कहा कि उन्हें रैली की इजाजत नहीं दी गई, इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के जरिए आना पड़ा। योगी आदित्यनाथ ने ममता बनर्जी सरकार और तृणमूल कांग्रेस को लोकतंत्र विरोधी बताया और लोगों से सरकार के खिलाफ लड़ने का आह्वान किया।

अमित शाह की रैली भी हुई थी रद्द

कुछ दिन पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी पश्चिम बंगाल में रैली करने जाने वाले थे। उन्होंने भी राज्य सरकार पर आरोप लगाया था कि उनका हेलिकॉप्टर लैंड कराने की इजाजत नहीं दी गई। हालांकि, ममता ने कहा था कि हेलीकॉप्टर की इजाजत दी जा चुकी थी लेकिन सुरक्षा को लेकर मुद्दा था। उन्होंने आरोप लगाया था कि बीजेपी लोगों को गलत जानकारी को जोड़-तोड़ कर लोगों को गुमराह कर रही है। विवाद के बाद शाह ने मालदा में रैली की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad