Advertisement

'भाजपा ने जो वादे किए थे, वे कभी पूरे नहीं हुए', हरियाणा को लेकर खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

हरियाणा में वोटिंग से पहले भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार...
'भाजपा ने जो वादे किए थे, वे कभी पूरे नहीं हुए', हरियाणा को लेकर खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

हरियाणा में वोटिंग से पहले भाजपा पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठ बोलने में माहिर हैं और भाजपा जनता से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रही। 

चरखी दादरी के बाधरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा, "आज महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती है। महात्मा गांधी ने हमें सत्य और अहिंसा का पाठ पढ़ाया। मैं यह नहीं कहना चाहता, लेकिन जो लोग सत्ता में हैं, वे कितना सच और कितना झूठ बोलते हैं।"

उन्होंने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक की मौजूदगी में कहा, "मोदी जी तो भरोसा तोड़ने वालों का भी सरदार है। उनके अनगिनत झूठ, वादे, आप सब जानते हैं।"

खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दस सालों में इतने वादे किए हैं कि "उनकी कोई सीमा नहीं है।" उन्होंने कहा, "चुनाव से पहले उन्होंने कहा था कि चुने जाने के बाद वे हर किसी की जेब में 15 लाख रुपए डालेंगे।"

उन्होंने कहा, "जो व्यक्ति दस साल तक प्रधानमंत्री रहा हो, क्या वह झूठ बोल सकता है? क्या पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी या राजीव गांधी ने ऐसा कहा था, किसी ने ऐसा नहीं कहा।"

उन्होंने कहा, "उन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी ने) कहा कि कांग्रेस के लोगों ने अपना काला धन विदेशों में जमा कर रखा है और वह (मोदी) इसे वापस लाएंगे तथा हर किसी की जेब में 15 लाख रुपये डालेंगे।"

खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने "युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था।" उन्होंने पूछा, "वे 20 करोड़ नौकरियां कहां चली गईं, जो उन्हें दस साल में देनी थीं?"

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "भाजपा अब हरियाणा में चुनाव के दौरान कह रही है कि वे पांच लाख नौकरियां देंगे, जबकि उन्होंने 1.60 लाख से अधिक रिक्त पदों को नहीं भरा। सत्ता में बैठे लोग झूठ बोल रहे हैं।"  

उन्होंने कहा, "मनोहर लाल खट्टर साढ़े नौ साल तक मुख्यमंत्री रहे, लेकिन उन्हें बदल दिया गया। उन्हें इसलिए बदला गया क्योंकि इंजन फेल हो गया था। अगर उनका काम सही होता, अगर उन्होंने अपने वादे पूरे किए होते, तो बदलाव की क्या जरूरत थी। तथ्य यह है कि उन्होंने उन्हें बदल दिया है, इसका मतलब है कि वे लोगों से किए गए वादे पूरे नहीं कर पाए हैं।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोग अभी भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल में किए गए कार्यों को याद करते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जो कहती है, वह करती है।

उन्होंने आरोप लगाया, "इसलिए मैं बार-बार कहता रहता हूं कि भाजपा ‘झूठों की सरदार’ है और मोदी झूठ बोलने में माहिर हैं। वह डरते नहीं हैं। कांग्रेस के नेता जो प्रधानमंत्री बने, उन्होंने हमेशा अपने देश के लिए लड़ाई लड़ी। लाल बहादुर शास्त्री ने जो नारा दिया था, वह था "जय जवान, जय किसान"।

उन्होंने कहा, "वे न तो जवानों के बारे में जानते हैं, न ही किसानों के बारे में, वे केवल आरएसएस के एजेंडे को जानते हैं। उन्हें और क्या पता है। आरएसएस या भाजपा में कोई भी किसान नहीं है। यही कारण है कि वे किसानों का दर्द नहीं समझते हैं।" 

हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किये जायेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad