Advertisement

लोकसभा से निलंबन: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी आज विशेषाधिकार समिति के समक्ष बयान दर्ज कराएंगे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी लोकसभा से निलंबन के मामले में बुधवार को संसद की विशेषाधिकार...
लोकसभा से निलंबन: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी आज विशेषाधिकार समिति के समक्ष बयान दर्ज कराएंगे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी लोकसभा से निलंबन के मामले में बुधवार को संसद की विशेषाधिकार समिति के समक्ष पेश होंगे। कांग्रेस नेता दोपहर 12.30 बजे संसदीय पैनल के सामने अपना बयान दर्ज कराएंगे।

बता दें कि संसद के मॉनसून सत्र के दौरान केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विघटनकारी व्यवहार का हवाला देते हुए चौधरी के निलंबन की मांग करते हुए एक प्रस्ताव पेश किया था।

अधीर रंजन चौधरी पर आरोप लगाया गया था कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य इस महीने की शुरुआत में मॉनसून सत्र के दौरान सदन को संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने विघटनकारी व्यवहार किया था।

विशेषाधिकार समिति की एजेंडा में बताया गया, "10 अगस्त 2023 को सदन द्वारा अपनाए गए प्रस्ताव/संकल्प के संबंध में सांसद अधीर रंजन चौधरी के मौखिक साक्ष्य, जिसके कारण उन्हें सदन की सेवा से निलंबित कर दिया गया और मामले को आगे की जांच और सदन को रिपोर्ट करने के लिए विशेषाधिकार समिति को भेजा गया।"

अधीर रंजन चौधरी को निचले सदन से निलंबित करने का प्रस्ताव ध्वनि मत से पारित हो गया था। संसदीय पैनल चौधरी के निलंबन के संबंध में उनके बयान की जांच करेगा और समिति के अध्यक्ष के माध्यम से सदन को एक रिपोर्ट सौंपेगा।

झारखंड से बीजेपी सांसद सुनील सिंह विशेषाधिकार समिति के अध्यक्ष हैं। "समिति उक्त मामले में सांसदों के निलंबन के किसी भी मामले में अधिकतम दिन लेने में विश्वास नहीं करती है। यह समयबद्ध तरीके से जांच करेगी और जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपेगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad