Advertisement

राहुल गांधी के बचाव में उतरीं बहन प्रियंका, पीएम मोदी के 'अंबानी-अडानी' हमले का दिया ये जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सवाल किए जाने के कुछ घंटों बाद कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने...
राहुल गांधी के बचाव में उतरीं बहन प्रियंका, पीएम मोदी के 'अंबानी-अडानी' हमले का दिया ये जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सवाल किए जाने के कुछ घंटों बाद कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने भाषणों में "अंबानी-अडानी" मुद्दा उठाना क्यों बंद कर दिया, पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रतिक्रिया व्यक्त की। प्रियंका ने कहा कि उसका भाई उनके बारे में रोजाना बोलता है।

प्रियंका गांधी ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राहुल गांधी अडानी का नाम नहीं ले रहे हैं। सच्चाई यह है- राहुल गांधी हर दिन अडानी के बारे में बात करते हैं। ऐसा लगता है कि पीएम मोदी भी उनका नाम लेने के लिए मजबूर हैं।"

पीएम मोदी के '400 सीटें चाहिए इसलिए कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर पर बाबरी ताला नहीं लगा सकती' वाले बयान पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, "यह सरासर झूठ है। कांग्रेस ने बार-बार कहा है कि हर कोई सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेगा। हमने यही किया है और आगे भी करते रहेंगे।"

बीजेपी और एआईएमआईएम के असदुद्दीन औवेसी पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा, "असदुद्दीन औवेसी सीधे तौर पर बीजेपी के साथ काम कर रहे हैं। जहां भी बीजेपी को दूसरी पार्टियों को पीछे धकेलने के लिए किसी को मैदान में उतारने की जरूरत है, वह ऐसा कर रहे हैं। तेलंगाना चुनाव में यह बिल्कुल साफ हो गया है।"

इससे पहले बुधवार को, तेलंगाना के करीमपुर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि वर्षों तक कांग्रेस के 'शहजादा' '5 उद्योगपतियों' की बात करते थे और फिर उन्होंने केवल "अंबानी और अडानी" की बात करना शुरू कर दिया और अब वे चुप हैं उन पर।

उन्होंने कहा, ''पांच साल तक कांग्रेस के शहजादा एक ही बात दोहराते रहे। लेकिन जब राफेल मुद्दा फीका पड़ गया, तो उन्होंने पांच उद्योगपतियों, खासकर अंबानी और अडानी को निशाना बनाना शुरू कर दिया।''

पीएम ने कहा था, "हालांकि, एक बार चुनावों की घोषणा होने के बाद, उन्होंने उन पर हमला करना बंद कर दिया। आज, मैं तेलंगाना से पूछता हूं: उन्होंने अंबानी और अडानी से कितना पैसा लिया? रातोंरात क्या बदल गया? जरूर दाल में कुछ काला है। आपने पांच साल तक उनका दुरुपयोग किया और फिर यह रात भर बंद हो गया?" 

पीएम मोदी ने कहा, "शहजादे जी ने अचानक इस चुनाव में अंबानी और अडानी की बात करना क्यों बंद कर दिया? लोगों को गुप्त समझौते की गंध आ रही है।"

रायबरेली में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad