Advertisement

अविश्वास प्रस्ताव पर शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा के साथ, लेकिन कही ये बात

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भले ही भाजपा का साथ दे दिया हो लेकिन अपनी...
अविश्वास प्रस्ताव पर शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा के साथ, लेकिन कही ये बात

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भले ही भाजपा का साथ दे दिया हो लेकिन अपनी नाराजगी जाहिर करने से भी वे नहीं चूके। अविश्वास प्रस्ताव के कुछ घंटे पहले ट्वीट के जरिए उन्होंने इशारों-इशारों में ही कई बातें कही हैं।

सिन्हा लिखते हैं कि अविश्वास प्रस्ताव के मामले में फिलहाल तो उनका वोट पार्टी के साथ है, लेकिन 2019 में उनका वोट किसके साथ होगा ये उन्होंने स्पष्ट नहीं किया।

उन्होंने लिखा कि  अविश्वास प्रस्ताव आंकड़ो का खेल नहीं होता है। ये अच्छी और स्तरीय बहस, चर्चा, तर्क, गहरी सोच, आत्ममंथन के लिए होता है और इन सबसे ऊपर उठकर ये संसदीय ढांचे और उसकी मर्यादा के लिए होता है।

उन्होंने प्रार्थना की है कि आज जब सांसद अविश्वास प्रस्ताव पर बहस करें तब अपनी सीमा ना लांघें और नेताओं को पप्पु और फेकू जैसे नामों से ना बुलाएं। उन्होंने लिखा कि लोग गले का ज़ोर दिखाने और आरोप-प्रत्यारोप में पड़ने से भी बचेंगे।

सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि अभी तक ना तो पार्टी ने उन्हें और ना ही उन्होंने पार्टी को अधर में छोड़ा है। उन्हें लगता है कि ये वो वक्त है जब उन्हें भाजपा के साथ खड़ा होना चाहिए और वो ये काम एक सच्चे सिपाही के जैसे करेंगे।

इस दौरान उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर तो अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी है, लेकिन 2019 के आम चुनाव को लेकर संस्पेंस भी पैदा कर दिया है। सिन्हा ने लिखा कि अभी के लिए उनका वोट पार्टी के पास है लेकिन 2019 के आम चुनावों में किसके पास होगा, ये कहानी फिर कभी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad