Advertisement

नए चेहरों के हाथ होगी कांग्रेस की कमान

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस संगठन में व्यापक फेरबदल होना है। खासकर उन राज्यों में जहां इस साल या अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं वहां पर पार्टी प्रदेश अध्यक्षों को बदलने की तैयारी में है ताकि क्षेत्र में काम करने का समय मिल सके।
नए चेहरों के हाथ होगी कांग्रेस की कमान

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी कमान मिलने की चर्चा तेज हो गई है। इन संभावनाओं के बीच बताया जा रहा है कि राज्यों में भी नए चेहरों को प्राथमिकता दी जाएगी। राजस्थान में सचिन पायलट को पार्टी मानकर चल रही है कि  वे बेहतर काम कर रहे हैं। वहीं मध्य प्रदेश में अरुण यादव को प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी से हटाकर ज्योतिरादित्य सिधिंया, हरियाणा में अशोक तंवर की जगह दीपेंद्र हुड्डा, मुंबई प्रदेश अध्यक्ष के पद पर मिलिंद देवड़ा, उत्तर प्रदेश में जितिन प्रसाद या आरपीएन सिंह, असम में गौरव गोगोई या सुष्मिता देव को कमान देने के अलावा छत्तीसगढ़, गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में भी बदलाव होना तय माना जा रहा है।

वहीं दक्षिण के राज्यों के लिए पार्टी नए चेहरे की तलाश में जुट गई। पार्टी के सूत्र बताते हैं कि कई राज्यों में कांग्रेस के कई नेता सुस्ती के साथ काम कर रहे हैं उन नेताओं की जगह भी नए लोगों को मौका दिया जा सकता है। इन बदलावों की ओर जहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इंतजार कर रहे हैं वहीं नए लोग भी उम्मीद लगाए हुए हैं कि उन्हें कोई बड़ी जिम्मेवारी मिल सकत है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad