Advertisement

राहुल गांधी ने केंद्र में कांग्रेस के सत्ता में आने पर अमेठी और रायबरेली के समान विकास का वादा किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को अमेठी के लोगों से वादा किया कि यदि उनकी पार्टी केंद्र में...
राहुल गांधी ने केंद्र में कांग्रेस के सत्ता में आने पर अमेठी और रायबरेली के समान विकास का वादा किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को अमेठी के लोगों से वादा किया कि यदि उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आती है तो वह रायबरेली और अमेठी, दोनों का समान रूप से विकास करेंगे।

राहुल अपनी मां सोनिया गांधी की जगह रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वह तीन बार अमेठी से सांसद रहे हैं और वर्ष 2019 में मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए थे।

उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा के समर्थन में समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘अगर रायबरेली में विकास कार्यों के लिए 10 रुपये खर्च किए जाते हैं तो यह अमेठी के लिए भी उतना ही होगा...यह मेरा वादा है।’’ केएल शर्मा लंबे समय से पार्टी के विश्वासपात्र रहे हैं।

राहुल ने 40 वर्षों तक निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की ‘निस्वार्थ’ सेवा करने के लिए शर्मा को धन्यवाद दिया। उन्होंने केंद्र में कांग्रेस के सत्ता में आने पर युवाओं को प्रति माह 8,500 रुपये और हर साल एक लाख रुपये देने के पार्टी के वादे को दोहराया।

राहुल गांधी ने सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए ‘अग्निवीर योजना’ को खत्म करने की भी बात की और पेंशन के प्रावधान के साथ स्थायी नियुक्ति की व्यवस्था को फिर से लागू करने का वादा किया।

राहुल और अखिलेश आज रायबरेली में एक और रैली को संबोधित करने वाले हैं जिसमें सोनिया गांधी के मौजूद रहने की उम्मीद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad