Advertisement

PoK में भारतीय एयरफोर्स की कार्रवाई पर बोले राहुल गांधी, IAF के पायलटों को मेरा सलाम

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना की ओर से नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी कैंपों को...
PoK में भारतीय एयरफोर्स की कार्रवाई पर बोले राहुल गांधी, IAF के पायलटों को मेरा सलाम

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना की ओर से नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी कैंपों को ध्वस्त किए जाने का कांग्रेस ने स्वागत किया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों को सलाम करता हूं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर भारतीय वायुसेना को बधाई दी है।

इंडियन एयर फोर्स के मिराज विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी कैम्पों पर 1,000 किलोग्राम के बम गिराए और उन्हें पूरी तरह तबाह कर दिया।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, "26 फरवरी को 03:30 बजे (26 फरवरी सुबह) भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार एक बड़े आतंकवादी कैम्प पर हमला बोला और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया।"

वहीं, इस एयरस्ट्राइक पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि यदि ये बात सच है तो ये बहुत बड़ी कार्रवाई है। लेकिन हमें इस पर भारत सरकार के आधिकारिक बयान का इंतजार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी ये देखना होगा पाकिस्तान इस कार्रवाई का किस तरह जवाब देता है।

पाकिस्तानी सेना ने जारी की तस्वीरें, लगाया घुसपैठ का आरोप

भारत पर सीमा के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट किया है कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश की थी। उन्होंने आगे लिखा है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा ठीक समय पर प्रभावी जवाब दिया गया। गफूर ने दावा किया कि पाकिस्तान वायु सेना की ओर से प्रभावी प्रतिक्रिया देख भारतीय वायुसेना ने पेलोड छोड़ा। हालांकि, इसमें कोई हताहत या नुकसान नहीं हुआ। इससे जुड़ी तस्वीरें भी पाकिस्तानी सेना द्वारा जारी की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad