Advertisement

दिग्विजय चाहते हैं, प्रज्ञा ठाकुर विवादास्पद बयान देती रहें ताकि कांग्रेस को मदद मिले

भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने भोपाल लोकसभा की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को 72...
दिग्विजय चाहते हैं, प्रज्ञा ठाकुर विवादास्पद बयान देती रहें ताकि कांग्रेस को मदद मिले

भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने भोपाल लोकसभा की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को 72 घंटे के लिए चुनाव प्रचार से रोक दिया है। कांग्रेस से उनके प्रतिद्वंद्वी दिग्विजय सिंह इस बात पर खुश हैं। उन्होंने एक रैली में प्रज्ञा के प्रतिबंध पर चुटकी लेते हुए कहा, प्रज्ञा ने जो विवादित टिप्पणी की है, उससे कांग्रेस को ही मदद मिलेगी।

दिग्विजय चाहते हैं प्रज्ञा बयान देती रहें

दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को कहा, "भाजपा को अपनी पार्टी का एक भी सदस्य नहीं मिला जो मुझसे लड़ सके, इसलिए उन्हें साध्वी जी मिलीं। अच्छा है, मैं उनका स्वागत करता हूं। हालांकि चुनाव आयोग ने उन्हें तीन दिनों के लिए प्रचार से रोक दिया है। चुनाव प्रचार के दिनों में, हालांकि हम चाहते हैं कि वह ऐसे ही और बयान देती रहें, इससे हमें मदद मिलती है।”

ईसीआई ने बुधवार को मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी ठाकुर पर 72 घंटे तक प्रचार न करने का निर्देश दिया था। यह प्रतिबंध कल यानी गुरुवार से लागू हुआ है। प्रज्ञा पर धार्मिक आधार पर वोट मांगने और आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन करने का आरोप है।

उम्मीदवार बनते ही विवादास्पद बयानबाजी

ठाकुर को अब तक, विभिन्न अवसरों पर एमसीसी का उल्लंघन करने के लिए ईसीआई द्वारा तीन नोटिस दिए गए हैं। ठाकुर ने भोपाल में अपनी उम्मीदवारी के बाद कई विवादित बयानों के कारण सुर्खियां बटोरीं। जब से उन्हें भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है, तब से कई बार वे धर्म पर आधारित और विवादास्पद बयान दे चुकी हैं। पिछले महीने, ठाकुर ने कहा था कि मुंबई के पूर्व आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) के प्रमुख हेमंत करकरे ने अपना जीवन खो दिया था क्योंकि उन्होंने उसे श्राप दिया था। नवंबर 2008 में मुंबई में 26/11 के हमलों के दौरान आतंकवादियों से लड़ते हुए करकरे दो अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ मारे गए थे।

बाबरी मस्जिद गिराने पर गर्व

उन्होंने 1992 में बाबरी मस्जिद के विध्वंस में अपनी भागीदारी के लिए "गर्व" शब्द का इस्तेमाल कहकर विवादों को जन्म दिया था। 1578 में अयोध्या में मुगल सम्राट बाबर द्वारा निर्मित, बाबरी मस्जिद, 6 दिसंबर 1992 को कथित रूप से हिंदू कार्यकर्ताओं के एक समूह द्वारा ढहाई गई थी। उनका दावा था कि मस्जिद का निर्माण राम मंदिर को ध्वस्त करने के बाद किया गया। उस जगह पर पहले राम मंदिर ही था।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad