Advertisement

पीएम मोदी ने सोनिया गांधी पर साधा निशाना, कहा- 'डर गई' कांग्रेस ने उन्हें उतारा जिन्होंने चुनाव प्रचार कर दिया था बंद

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि ‘‘डरी हुई’’ पार्टी...
पीएम मोदी ने सोनिया गांधी पर साधा निशाना, कहा- 'डर गई' कांग्रेस ने उन्हें उतारा जिन्होंने चुनाव प्रचार कर दिया था बंद

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि ‘‘डरी हुई’’ पार्टी कर्नाटक चुनाव में प्रचार के लिए अपनी अनुभवी नेता सोनिया गांधी को लेकर आई क्योंकि उसका ‘‘झूठ काम का नहीं निकला।" प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि कांग्रेस का "झूठ का गुब्बारा अब काम नहीं कर रहा है क्योंकि लोगों ने इसे फोड़ दिया है।"

मोदी ने पूर्व कांग्रेस प्रमुख का नाम लिए बिना यहां एक चुनावी रैली में कहा, "अब कांग्रेस इतनी डरी और सहमी हुई है कि जब उनका झूठ काम नहीं आया तो जो लोग चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं ले रहे हैं उन्हें यहां लाया जा रहा है।" कांग्रेस ने हार की जिम्मेदारी एक दूसरे पर डालनी शुरू कर दी है।

सोनिया गांधी, जो कथित तौर पर स्वास्थ्य कारणों से 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद से चुनाव प्रचार और सार्वजनिक रैलियों से दूर रहीं, ने , शनिवार को कर्नाटक के हुबली में अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित किया, जहां 10 मई को मतदान होगा।

जैसे ही मोदी को एक हनुमान की मूर्ति और भगवा रंग की 'शिवाजी' पगड़ी भेंट की गई, भीड़ 'जय श्री राम' (भगवान राम की जय) के नारे लगाती रही, जबकि प्रधानमंत्री ने 'बजरंग बली की जय' (हनुमान की जय) के नारे लगाए।

मोदी ने कहा कि रविवार को बेंगलुरू में उनके रोड शो को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से वह अभिभूत हैं। उन्होंने कहा, ''आज लंबा रोड शो होना था लेकिन नीट परीक्षा के कारण मैंने अपनी पार्टी से कहा कि हमारी परीक्षा (चुनाव) 10 मई को है जबकि बच्चों की परीक्षा आज है। इसलिए हमें उनकी परीक्षा का ध्यान रखना चाहिए। सुबह रोड शो किया और इसे जल्दी खत्म किया।

मोदी ने कहा, "रविवार होने के बावजूद बेंगलुरु ने जो ताकत दिखाई, जो विश्वास जताया और जो प्यार दिखाया, वह मेरे दिल को छू गया। मैं कर्नाटक का ऋणी रहूंगा।" उन्होंने कहा कि वह लोगों द्वारा उन पर बरसाए गए प्यार और आशीर्वाद का बदला चुकाना चाहते हैं। मोदी ने वादा किया, "मैं आपको आपके प्यार और आशीर्वाद के लिए मूल गारंटी देना चाहता हूं, मैं कर्नाटक का विकास करूंगा और आपके प्यार को ब्याज सहित वापस करूंगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad