Advertisement

वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम नरेंद्र मोदी ने दाखिल किया नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर शुक्रवार को अपना...
वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम नरेंद्र मोदी ने दाखिल किया नामांकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान उनके साथ एनडीए के दिग्गज नेता भी मौजूद रहे। इससे पहले प्रधानमंत्री ने सुबह होटल डी पैलेस, कैंट में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और काल भैरव मंदिर में प्रार्थना की।

पीएम मोदी ने नामांकन करने से पहले महिला प्रस्तावक के पैर भी छुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिन महिला के पैर छुए हैं, वह पाणिनि कन्या महाविद्यालय की प्रिंसिपल अन्नपूर्णा शुक्ला हैं। नामांकन के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, अकाली दल के अध्यक्ष प्रकाश सिंह बादल, लोजपा के रामविलास पासवान समेत अन्य सहयोगी दलों के नेता भी साथ रहे। पीएम मोदी ने अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

'हमें अब बूथ जीतना है'

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काशी जीतने का काम कल ही पूरा हो चुका है, अब हमें पोलिंग बूथ जीतना है। मोदी हारे या जीते वो गंगा मैया देख लेगी, लेकिन मेरे बूथ का कार्यकर्ता नहीं हारना चाहिए। हमारा लक्ष्य पोलिंग बूथ जीतना होना चाहिए। मुझे हर पोलिंग बूथ जीतना है। श्रीकृष्ण ने जैसे गोवर्धन उठाया था, आपके प्रयत्न से हमें 21वीं सदी में भारत माँ को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है।

'तोड़ देंगे मतदान के सारे रिकॉर्ड'

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में हमें कुछ रिकॉर्ड भी तोड़ने हैं। मैं चाहता हूं कि लोकतंत्र जीतना चाहिए। रिकॉर्ड ये तोड़ना है कि अब तक बनारस में, उत्तर प्रदेश में जितना पोलिंग हुआ है, उससे कहीं ज्यादा वोटिंग हो।  दुनिया को दिखा देना है कि मतदान के सारे रिकॉर्ड हम तोड़ देंगे। 

उन्होंने कहा कि कल जो दृश्य मैं देख रहा था उसमें आपके पसीने की महक आ रही थी। मैं भी बूथ का कार्यकर्ता रहा हूं, मुझे भी दीवारों पर पोस्टर लगाने का सौभाग्य मिला है। पीएम ने कहा कि आज देश में लोग खुद कह रहे हैं कि फिर एक बार मोदी सरकार। इस बार पॉलिटकल पंडितों को काफी माथापच्ची करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि जनता मन बना चुकी है, ये इतिहास में पहला मौका है जब इस तरह का चुनाव लड़ा जा रहा है।

'सरकार चलाने की जिम्मेदारी निभाई'

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे भीतर के कार्यकर्ता को मैंने कभी मरने नहीं दिया। प्रधानमंत्री के रूप में मैं जो जिम्मेदारी निभा रहा हूं उसमें भी और एक सांसद के रूप में भी अपनी जिम्मेदारी के प्रति उतना ही सजग हूं। सरकार बनाना जनता का काम है और सरकार चलाना हमारी जिम्मेदारी है और ये जिम्मेदारी मैंने पूरी ईमानदारी से निभाई है। हम सब कार्यकर्ता निमित्त मात्र हैं और जनता चुनाव लड़ रही है।

एक दिन पहले किया रोड शो

नामांकन से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को शहर में रोड शो किया। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार से दशाश्वमेध घाट तक करीब 7 किमी लंबे रोड शो के दौरान सड़कों पर पार्टी नेताओं से लेकर कार्यकर्ता और समर्थक खासी संख्या में मौजूद रहे। इसके बाद पीएम मोदी गंगा की आरती में शामिल हुए।

'आतंकियों का मुंहतोड़ जवाब दिया'

प्रधानमंत्री ने फिर काशीवासियों के साथ अपने रिश्तों को साझा किया और भविष्य में इस रिश्ते को और मजबूत करने की प्रतिबद्धता जताई। पीएम ने कहा, 'पूरा देश बदलाव महसूस कर रहा है। नया भारत आतंकियों का मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। हमारा रास्ता और रफ्तार सही है। विरोधी भी हमारा लोहा मानते हैं। बनारस से लटके हुए तार गायब हो रहे हैं। रेलवे स्टेशनों को सुधारने के साथ ही यहां सुविधाएं भी बढ़ाई गई हैं।'

हर किसी की नजर अब उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट पर टिकी है। बाबा भोले नाथ की ये नगरी देश की सबसे वीआईपी सीट है क्योंकि यहां के सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। 2014 में पीएम मोदी यहां जीते और अब एक बार फिर इसी जगह से दोबारा मैदान में हैं।

केजरीवाल को तीन लाख वोटों से हराया था

पीएम मोदी ने 2014 में वाराणसी सीट पर आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ तीन लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। इस बार अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस अपनी महासचिव प्रियंका गांधी को पीएम मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार सकती है लेकिन वाराणसी से कांग्रेस ने अजय राय को टिकट देकर इन अटकलों पर विराम लगा दिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad