Advertisement

पीएम मोदी ने कहा- 'कब्रिस्तान' में दफन है अनुच्छेद 370, कांग्रेस को भूल जाना चाहिए इसे बहाल करने का 'सपना'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा कि उसे अनुच्छेद 370 को वापस...
पीएम मोदी ने कहा- 'कब्रिस्तान' में दफन है अनुच्छेद 370, कांग्रेस को भूल जाना चाहिए इसे बहाल करने का 'सपना'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा कि उसे अनुच्छेद 370 को वापस लाने का 'सपना' भूल जाना चाहिए क्योंकि इसे 'कब्रिस्तान' में 'दफन' कर दिया गया है। हरियाणा में अपनी दूसरी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने लोकसभा चुनावों को 'कुरुक्षेत्र' बताया, जिसमें 'एक तरफ विकास है और दूसरी तरफ 'वोट जिहाद' है।

स्थानीय लोगों को प्रभावित करते हुए मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधने के लिए गोहाना की मशहूर 'मातू राम की जलेबी' का जिक्र किया। इंडिया ब्लॉक पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि अगर वे सत्ता में आते हैं तो उनके पास पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनाने का फॉर्मूला है। 'उनसे पूछिए कि क्या प्रधानमंत्री का पद हमारी मातू राम की जलेबी है।'

उन्होंने कहा, "2024 के 'कुरुक्षेत्र' में एक तरफ विकास है और दूसरी तरफ 'वोट जिहाद' है।" "मैं हरियाणा के लोगों से पूछना चाहता हूं... कौन जीतेगा?" उन्होंने लोगों के जवाब का इंतजार किया और फिर कहा, "आपके जवाब ने 'फिर एक बार' तय कर दिया है" और भीड़ ने कहा, "मोदी सरकार"।

मोदी ने कहा कि अब कांग्रेस अपना "देश-विरोधी एजेंडा" भी नहीं छिपा रही है। वे खुलेआम कह रहे हैं कि मोदी ने 10 साल में क्या किया, अगर वे सत्ता में आए तो इसे उलट देंगे। लेकिन अनुच्छेद 370 को वापस लाने का उनका "सपना" कभी पूरा नहीं होगा। उन्होंने कहा, "वे कह रहे हैं कि हम कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल करेंगे... इसका मतलब है कि घाटी में एक बार फिर आतंकवाद और खून-खराबे की खुली छूट होगी।"

उन्होंने कहा, "हरियाणा की बहादुर धरती से, मैं कांग्रेस से जुड़े लोगों को बताना चाहता हूं कि अब कश्मीर में केवल तिरंगा ही लहराएगा।" उन्होंने कहा, "कश्मीर में 370 को वापस लाने के सपने को भूल जाइए। और अगर आप ऐसा करने की कोशिश करेंगे तो 'लेने के देने पड़ जाएंगे'। उन्होंने कहा, "धारा 370 की दीवार हमने कब्रिस्तान में गाड़ दी है...हमने अनुच्छेद 370 की बाधा को कब्रिस्तान में दफना दिया है।"

मोदी ने कहा कि कांग्रेस 10 साल से सत्ता से बाहर है और इसलिए वे घबराए हुए हैं। उन्होंने कहा कि वे अपने पुराने दिनों को याद कर रहे हैं जब 'शाही परिवार' रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाता था। विपक्ष द्वारा अपने समूह का नाम इंडिया रखने पर उन्होंने कहा, "नाम बदलने से वास्तविकता नहीं बदलती। यह इंडी अलायंस भ्रष्टाचारियों का गिरोह है।" "वे किसी भी कीमत पर सत्ता चाहते हैं। और वह कीमत क्या है? यह देश की सुरक्षा, स्थिरता और सम्मान है। और पांच साल में पांच प्रधानमंत्री। सरकार चलाने का यही उनका फॉर्मूला है।"

उन्होंने कहा, "क्या देश को फायदा होगा, अगर हर साल नया पीएम होगा। वे क्या करेंगे? क्या आप देश को अस्थिरता के उस दौर में वापस जाने देंगे? प्रधानमंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस एससी/एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण मुसलमानों को देना चाहती है। उन्होंने पार्टी के घोषणापत्र का भी मजाक उड़ाया और दावा किया कि इसमें मुस्लिम लीग की छाप है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोगों की संपत्ति का एक्स-रे करेगी और जो अतिरिक्त बचेगा उसे 'वोट जिहाद' करने वालों में बांट देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर के पवित्रीकरण समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया, जबकि इकबाल अंसारी, जो राम मंदिर के खिलाफ अदालत में लड़ते थे, ने इसमें भाग लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और सोनीपत से भाजपा के लोकसभा चुनाव उम्मीदवार मोहन लाल बडोली भी मौजूद थे। हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लिए मतदान छठे चरण के चुनाव में 25 मई को होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad