Advertisement

'प्रधानमंत्री के पास देने के लिए कुछ भी नया नहीं है ': मोदी के सत्र-पूर्व बयान पर कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास देने के लिए कुछ भी नया नहीं है और हमेशा...
'प्रधानमंत्री के पास देने के लिए कुछ भी नया नहीं है ': मोदी के सत्र-पूर्व बयान पर कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास देने के लिए कुछ भी नया नहीं है और हमेशा की तरह उन्होंने 18वीं लोकसभा की शुरुआत से पहले अपनी टिप्पणियों में "विकर्षण" का सहारा लिया।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस बात का कोई सबूत नहीं दिखाया है कि वह लोगों के फैसले का सही अर्थ समझते हैं।

उन्होंने कहा, "लोकसभा चुनाव में जबरदस्त व्यक्तिगत, राजनीतिक और नैतिक हार का सामना करने वाले गैर-जैविक प्रधानमंत्री ने संसद के बाहर अपना सामान्य 'देश के नाम संदेश' दिया है, क्योंकि 18वीं लोकसभा अपना कार्यकाल शुरू करने की तैयारी कर रही है।" 

रमेश ने एक्स पर पोस्ट में कहा, "उन्होंने कुछ भी नया नहीं कहा है और हमेशा की तरह ध्यान भटकाने का सहारा लिया है। उन्होंने कोई सबूत नहीं दिखाया है कि वह लोगों के फैसले का सही अर्थ समझते हैं, जिसके कारण उन्हें वाराणसी में केवल एक संकीर्ण और संदिग्ध जीत हासिल हुई।" 

रमेश ने यह भी कहा, "उन्हें किसी भी संदेह के दायरे में न रहने दें: भारत जनबंधन उनसे हर मिनट का हिसाब लेगा। वह बेरहमी से बेनकाब हो गए हैं।"

18वीं लोकसभा की शुरुआत से पहले अपनी पारंपरिक टिप्पणी में, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि भारत को एक जिम्मेदार विपक्ष की आवश्यकता है क्योंकि लोग नारे नहीं, सार चाहते हैं। उन्होंने कहा कि लोग संसद में हंगामा नहीं, बहस चाहते हैं, परिश्रम चाहते हैं।

मोदी ने कहा कि लोग विपक्ष से अच्छे कदमों की उम्मीद करते हैं, लेकिन अब तक उसका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है और उम्मीद जताई कि वह अपनी भूमिका निभाएगा और लोकतंत्र की मर्यादा बनाए रखेगा।

उन्होंने यह भी याद किया कि 25 जून को आपातकाल की 50वीं वर्षगांठ है और उन्होंने इसे भारत के लोकतंत्र पर एक 'काला धब्बा' बताया जब संविधान को खारिज कर दिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad