Advertisement

'वायनाड के लोगों को धोखा मिला', राहुल गांधी के सीट छोड़ने पर भाजपा ने जमकर बोला हमला

भारतीय जनता पार्टी ने केरल में वायनाड लोकसभा सीट छोड़ने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला...
'वायनाड के लोगों को धोखा मिला', राहुल गांधी के सीट छोड़ने पर भाजपा ने जमकर बोला हमला

भारतीय जनता पार्टी ने केरल में वायनाड लोकसभा सीट छोड़ने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है और उन पर निर्वाचन क्षेत्र के लोगों को "धोखा" देने का आरोप लगाया है।

बता दें कि राहुल गांधी ने वायनाड और रायबरेली दोनों लोकसभा सीटों से जीत हासिल की।

पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने इसे वायनाड के लोगों का "अपमान" बताया। उन्होंने चुनाव से पहले यह घोषणा नहीं करने के लिए राहुल गांधी की भी आलोचना की कि वह दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि कांग्रेस वायनाड को गांधी परिवार का निर्वाचन क्षेत्र बनाना चाहती है।

राजीव चन्द्रशेखर ने एएनआई को बताया, "प्रियंका गांधी को देश में कहीं से भी चुनाव लड़ने का अधिकार है, लेकिन कांग्रेस और विशेष रूप से राहुल गांधी के इस फैसले से कई सवाल उठते हैं। उन्होंने उनसे (वायनाड के मतदाताओं से) यह तथ्य छिपाया कि वह रायबरेली में भी चुनाव लड़ने जा रहे हैं।"

चंद्रशेखर ने कहा, ''उन्होंने (राहुल गांधी) लोगों को धोखा दिया और आज, जब उन्होंने अच्छे विश्वास के साथ उनका समर्थन किया और उन्हें लोगों के लिए कुछ करने का एक और मौका दिया, तो वह हाथ धो रहे हैं और कह रहे हैं कि मैं रायबरेली जा रहा हूं। यह विश्वासघात है वायनाड के लोगों के लिए। वह (प्रियंका गांधी) एक ऐसी सीट से राजनीतिक शुरुआत कर रही हैं, जिसे जीतना उनके लिए बेहद आसान होगा क्योंकि आईयूएमएल उनका समर्थन करती है।"

मुरलीधरन ने आरोप लगाया कि प्रियंका गांधी का केरल से कोई संबंध नहीं है।

उन्होंने पूछा, "यह पूरे केरल राज्य और विशेष रूप से वायनाड के लोगों का अपमान है। अब, राहुल गांधी के बजाय, प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ने जा रही हैं। इसका मतलब है कि जिस तरह से अमेठी और रायबरेली पारिवारिक निर्वाचन क्षेत्र हैं, उसी तरह वायनाड उनका पारिवारिक निर्वाचन क्षेत्र होगा। प्रियंका गांधी, जिनका केरल से कोई संबंध नहीं है, वे वायनाड से चुनाव क्यों लड़ रही हैं?"

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को एक विशेष संवाददाता सम्मेलन में वायनाड से प्रियंका गांधी की उम्मीदवारी की घोषणा की, जिसके बाद राहुल गांधी ने घोषणा की कि वह वायनाड से सांसद के रूप में इस्तीफा दे देंगे और रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र अपने पास रखेंगे।

राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय को रायबरेली लोकसभा सीट बरकरार रखने और मायनाड लोकसभा सीट खाली करने की औपचारिक जानकारी दी।

अगर प्रियंका गांधी वायनाड से जीतती हैं, तो नेहरू-गांधी परिवार के तीन सदस्य संसद में होंगे - राज्यसभा में सोनिया गांधी और लोकसभा में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी।

प्रियंका गांधी ने सोमवार को कहा कि वह वायनाड से उपचुनाव लड़ेंगी लेकिन अमेठी और रायबरेली से उनका दशकों पुराना नाता जारी रहेगा।

प्रियंका गांधी ने कहा, "मैं वायनाड का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने से बहुत खुश हूं और मैं उन्हें उनकी (राहुल गांधी) अनुपस्थिति महसूस नहीं होने दूंगी। मैं कड़ी मेहनत करूंगी और सभी को खुश करने और एक अच्छा प्रतिनिधि बनने की पूरी कोशिश करूंगी। रायबरेली और अमेठी से रिश्ता टूट नहीं सकता। मैं रायबरेली में अपने भाई की भी मदद करूंगी।'' 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad