Advertisement

आंदोलनकारी किसानों पर फायरिंग को लेकर विपक्ष ने भाजपा को घेरा

आंदोलनकारी किसानों पर गोलीबारी में 5 किसानों की मौत को लेकर विपक्ष ने भाजपा और शिवराज सिंह चौहान की सरकार पर जमकर हमला बोल दिया है।
आंदोलनकारी किसानों पर फायरिंग को लेकर विपक्ष ने भाजपा को घेरा

मध्य प्रदेश में लंंबे समय से हाशिए पर रहे विपक्ष को किसान आंदोलन के जरिए एक बड़ा मुद्दा मिल गया है। मंदसौर में प्रदर्शनकारी किसानों पर गोलीबारी को लेकर कांग्रेस समेत अधिकांश विपक्षी दल भाजपा और मुख्यमंंत्री शिवराज सिंह चौहान की जमकर आलोचना कर रहे हैं।  

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया है कि भाजपा के न्यू इंडिया में हक मांगने वाले अन्नदाताओं को गोली मिलती है। गुुुुना से सांसद कांंग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि आज का यह दिन मध्य प्रदेश के इतिहास में काले दिन के रूप में जाना जाएगा, अन्नदाताओं पर गोली चलना बेहद दुखदायी! मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के नेता सीताराम येचुरी ने गोलीकांड को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंंत्री की गैर-जिम्मेदार बयानबाजी की आलोचना की है। गौरतलब है कि राज्य के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने पुलिस फायरिंग से कथित तौर पर इंकार करते हुए कहा था कि किसानों के बीच आपस में गोलीबारी हुई है।

आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष का कहना है कि एक असंवेदनशील सरकार ही आंदोलनकारी किसानों पर गोलियाँ बरसा सकती है। बीजेपी सरकार को पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है। उल्लेखनीय है कि किसानों के मुद्दाेें पर आम आदमी पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई भी एक महीने से पद यात्राएं निकाल रही है। आप ने आगामी 10 जून से राष्ट्रव्यापी किसान आंदोलन छेड़ना का ऐलान भी किया है। 





 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad