Advertisement

एमपी कांग्रेस प्रमुख का ऐलान, "नर्सिंग घोटाले को लेकर भाजपा के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे"

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख जीतू पटवारी ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी कथित नर्सिंग...
एमपी कांग्रेस प्रमुख का ऐलान,

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख जीतू पटवारी ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी कथित नर्सिंग घोटाले को लेकर राज्य की भाजपा सरकार को घेरना जारी रखेगी और अदालत का रुख भी करेगी क्योंकि चार लाख से अधिक छात्रों का भविष्य खतरे में है।

मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के एक दिन बाद उन्होंने यह टिप्पणी की है। बजट सत्र के दौरान कांग्रेस ने कथित घोटाले के संबंध में मंत्री विश्वास सारंग का इस्तीफा मांगा था। विधानसभा की कार्यवाही निर्धारित समय से 14 दिन पहले अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई थी।

पटवारी ने संवाददाताओं से कहा, “हम लड़ाई जारी रखेंगे। हम सबूत लेकर अदालत जाएंगे। हम सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। मैं विधानसभा में घोटाले को आक्रामक तरीके से उठाने के लिए हमारे नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और विधायकों को बधाई देता हूं। हमने मंत्री (सारंग) के खिलाफ सबूत रखे लेकिन सत्तारूढ़ दल इसे स्वीकार करने से इनकार कर रहा है।”

पटवारी ने कहा कि भाजपा सरकार लोकतंत्र और संसदीय प्रणाली में विश्वास नहीं करती। उन्होंने पांच दिवसीय सत्र का हवाला देते हुए कहा कि यह "पिछले 20 वर्ष में मध्य प्रदेश में सबसे छोटा बजट सत्र" था। उन्होंने कहा, "फीस भरने, परीक्षा पास करने आदि के बावजूद चार लाख छात्रों का भविष्य खतरे में है। इस भ्रष्ट सरकार ने उनका भविष्य बर्बाद कर दिया है।"

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) राज्य में नर्सिंग कॉलेजों के कामकाज में कथित अनियमितताओं की जांच कर रहा है, जिनमें कई ऐसे कॉलेज भी शामिल हैं जो केवल कागजों पर मौजूद हैं। जांच एजेंसी ने 308 संस्थानों का निरीक्षण किया, जिसमें 169 को क्लीन चिट दे दी, जबकि 73 में बुनियादी ढांचे की कमी और 66 को अनुपयुक्त बताया।

पिछली भाजपा सरकार में ये कथित अनियमितताएं सामने आने के समय सारंग चिकित्सा शिक्षा मंत्री थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad