Advertisement

मोदी को देश से माफी मांगनी चाहिएः सुरजेवाला

कांग्रेस ने आज मांग की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब नववर्ष की पूर्व संध्या पर बोलें तो उन्हें नोटबंदी के कारण जनता को हुई परेशानियों के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। पार्टी ने छह जनवरी से देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया। मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री ऐसी घोषणाएं बहुत अच्छी तरह करते हैं जो वास्तविकता से दूर होती हैं।
मोदी को देश से माफी मांगनी चाहिएः सुरजेवाला

उन्होंने जयपुर में कहा कि  नोटबंदी को 50 दिन होने के बाद भी सामान्य स्थिति बहाल नहीं हुई है। सुरजेवाला ने कहा कि  प्रधानमंत्री मोदी का नोटबंदी का कदम देशबंदी बन गया है। विकास रुक गया है। यह घोटाला है और गैरजरूरी कदम है। इससे देश में आर्थिक अस्थिरता आई है। देशभर में नकदी संकट की वजह से कई लोगों की जान चली गई। यह देश के गरीबों पर सर्जिकल स्टाइक है और उन्हें बहुत परेशानी हुई है।

उन्होंने दावा किया कि नोटबंदी के एलान के बाद पिछले 50 दिन में 115 लोगों की मौत हो गई। रिजर्व बैंक ने अपने नियमों को 126 बार बदला है और बंद कर दी गई मुद्रा की छपाई में आठ महीने लग जाएंगे। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि छह जनवरी से लेकर हम पूरे देश में नोटबंदी के खिलाफ लगातार प्रदर्शन करेंगे। हम शोक-संतप्त परिवारों के लिए मुआवजे की, व्यापारियों और आम आदमी के लिए बिक्री कर में छूट की मांग करते हैं।

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad