Advertisement

बिहार में टूटा महागठबंधन! 2024 में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

बिहार में महागठबंधन टूट गया है। कांग्रेस ने 2024 लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर अकेले लड़ने का ऐलान किया...
बिहार में टूटा महागठबंधन! 2024 में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

बिहार में महागठबंधन टूट गया है। कांग्रेस ने 2024 लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर अकेले लड़ने का ऐलान किया है। कांग्रेस बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने महागठबंधन में टूट के लिए लालू यादव की पार्टी आरजेडी को जिम्मेदार ठहराया। पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस, राजद और लेफ्ट पार्टियों ने मिलकर महागठबंधन के तहत चुनाव लड़ा था।

असल में पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस और राजद में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। राज्य की दो विधानसभा सीटों पर हो रहा उपचुनाव हो रहा है जिसमें  तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीटों पर आरजेडी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया था। इसके बाद कांग्रेस ने भी दोनों सीटों से अपने उम्मीदवार उतारने का एलान किया।

बेशक इस टूट की आशंका पहले से थी, लेकिन कयास यह भी लगाया जा रहा था कि हाइ लेवल पर मामला सुलझ जाएगा। ऐसे में यह कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी का आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका माना जा रहा है।

कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने महागठबंधन की सहयोगी राजद को दो टूक कह दिया है कि महागठबंधन को लालू की पार्टी ने तोड़ा और कांग्रेस सभी 40 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी।  उन्होंने कहा कि 'हम उपचुनाव जमकर लड़ रहे हैं और अपनी ताकत पर लड़ रहे हैं, हमने गठबंधन नहीं तोड़ा। लेकिन आरजेडी ने महागठबंधन धर्म का पालन नहीं किया। '

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad