Advertisement

'हैदराबाद को पाकिस्तान बनने से रोकेंगी माधवी लता': बीजेपी नेता नवनीत राणा

हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता को 'शेरनी' कहते हुए भारतीय जनता पार्टी की नेता नवनीत...
'हैदराबाद को पाकिस्तान बनने से रोकेंगी माधवी लता': बीजेपी नेता नवनीत राणा

हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता को 'शेरनी' कहते हुए भारतीय जनता पार्टी की नेता नवनीत राणा ने कहा कि माधवी लता हैदराबाद को पाकिस्तान बनने से रोकेंगी और राज्य के विकास के लिए काम करेंगी।

अमरावती की सांसद ने बुधवार को हैदराबाद में संवाददाताओं से कहा, “जिस तरीके से माधवी लता एक परिवार के गढ़ वाली सीट पर शेरनी की तरह चुनाव लड़ रही है और यहां तक कि कांग्रेस भी एआईएमआईएम का समर्थन करने के लिए एक डमी उम्मीदवार खड़ा कर रही है - मुझे लगता है कि ओवैसी को कहीं और से चुनाव लड़ना चाहिए और देखना चाहिए कि असली ताकत क्या है। जिस तरह का समर्थन माधवी लता को उन लोगों से मिल रहा है जो भारत के साथ हैं, वे सभी इस बार माधवी लता को वोट देंगे। मुझे उम्मीद है कि जब वोटिंग होगी तो माधवी लता हैदराबाद को पाकिस्तान बनने से जरूर रोकेंगी और संसद के माध्यम से हैदराबाद के विकास के लिए काम करेंगी।"

इस बीच उन्होंने आगे AIMIM और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए दावा किया कि अगर देश की जनता AIMIM और कांग्रेस को वोट देती है तो वो सीधे पाकिस्तान को जाता है। 

उन्होंने कहा, "यदि आप एआईएमआईएम और कांग्रेस को वोट देते हैं, तो यह सीधे पाकिस्तान को जाता है। जिस तरह का 'एआईएमआईएम प्रेम' और 'राहुल प्रेम' पाकिस्तान दिखा रहा है - वह मोदी को हराओ और राहुल को जिताओ। ठीक उसी तरह जैसे कांग्रेस सरकार ने देश पर शासन किया था, वही पाकिस्तान आज कह रहा है कि वे कांग्रेस और एआईएमआईएम से प्यार करते हैं।"

माधवी लता को चार बार के लोकसभा सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के रूप में एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खड़ा किया गया है। यह पहली बार है कि भाजपा ने हैदराबाद सीट से किसी महिला उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। असदुद्दीन 2004 से हैदराबाद से निर्वाचित प्रतिनिधि रहे हैं। वह पहले अविभाजित आंध्र प्रदेश में दो बार विधायक के रूप में चुने गए थे।

2004 में पहली बार सीट जीतने वाले ओवेसी से पहले, हैदराबाद का प्रतिनिधित्व उनके पिता सुल्तान सलाहुद्दीन ओवेसी ने 1984 से लोकसभा में किया था। हैदराबाद लोकसभा सीट के अलावा, गोशामहल को छोड़कर हैदराबाद की सभी विधानसभा सीटें AIMIM के पास हैं। 

हैदराबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सात विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं - बहादुरपुरा, चंद्रयानगुट्टा, चारमीनार, गोशामहल, कारवां, मलकपेट और याकतपुरा। गोशामहल को छोड़कर सभी विधानसभा सीटें वर्तमान में एआईएमआईएम के पास हैं।

मौजूदा लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में तेलंगाना की सभी 17 सीटों पर 13 मई को मतदान होगा। 2019 के चुनावों में, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), जिसे तब तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का नाम दिया गया था, ने नौ सीटें जीतीं, जबकि भाजपा को चार सीटें मिलीं। कांग्रेस और एआईएमआईएम क्रमशः तीन और एक सीटों के साथ पीछे रहीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad