Advertisement

अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो वह राम मंदिर पर बाबरी ताला लगा देगा: अमित शाह

इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि अगर मौजूदा लोकसभा...
अगर इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो वह राम मंदिर पर बाबरी ताला लगा देगा: अमित शाह

इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि अगर मौजूदा लोकसभा चुनावों के बाद विपक्षी दलों का गठबंधन सत्ता में आता है, तो यह अयोध्या में राम मंदिर पर "बाबरी" ताला लगा देगा।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा, जो कि लखीमपुर खीरी से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव उम्मीदवार हैं, के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर भी आरोप लगाया। उन्होंने भगवा पार्टी और नरेंद्र मोदी को बदनाम करते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री को मौजूदा चुनाव में 400 सीटें मिल गईं तो आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा।

सपा नेता राम गोपाल यादव के उस बयान का जिक्र करते हुए जिसमें उन्होंने कहा था कि राम मंदिर का मुद्दा बेकार है, शाह ने कहा, "राम गोपाल कहते हैं कि मंदिर बेकार है। मुझे याद रखें, हालांकि ऐसा होने वाला नहीं है, अगर विपक्षी दल सत्ता में आए, तो वे राम मंदिर पर बाबरी नाम का ताला लगा देंगे।"

उन्होंने कांग्रेस पर राम मंदिर मुद्दे को 70 साल तक लटकाने का आरोप लगाते हुए कहा, "जब आपने मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया, तो उन्होंने न केवल राम जन्मभूमि से जुड़ा कानूनी विवाद जीता, बल्कि भूमि पूजन भी किया। राम मंदिर और इसकी प्राण प्रतिष्ठा (प्रतिष्ठा) जनवरी में आयोजित की गई थी।”

यह दावा करते हुए कि विपक्षी दल मंदिर के अभिषेक समारोह में शामिल नहीं हुए क्योंकि वे अपने वोट बैंक से डरते थे, भाजपा नेता ने कहा, "आप सभी जानते हैं कि उनका वोट बैंक कौन है। उत्तर प्रदेश उन लोगों का कभी समर्थन नहीं करेगा जो भगवान राम से दूर भागते हैं।" 

नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) पर शाह ने कहा, "मोदी उन हिंदुओं, सिखों, बौद्धों और जैनियों को नागरिकता देने के लिए एक कानून लाए हैं जो पाकिस्तान से भारत आए थे। खीरी में उनमें से बहुतों के पास नागरिकता नहीं थी।(कांग्रेस नेता) राहुल (गांधी) और (सपा अध्यक्ष) अखिलेश (यादव) कहते हैं कि वे सीएए वापस ले लेंगे, अब कोई ऐसा नहीं कर सकता।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad