Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव: टिकट न मिलने पर भाजपा विधायक ने पार्टी छोड़ी

हरियाणा में पांच अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए टिकट न मिलने पर रतिया सुरक्षित विधानसभा...
हरियाणा विधानसभा चुनाव: टिकट न मिलने पर भाजपा विधायक ने पार्टी छोड़ी

हरियाणा में पांच अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए टिकट न मिलने पर रतिया सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ भाजपा विधायक लक्ष्मण दास नापा ने पार्टी छोड़ दी है।

भाजपा द्वारा चुनावों के लिए 67 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के तुरंत बाद, नापा ने राज्य पार्टी प्रमुख मोहन लाल बडोली को लिखे पत्र में कहा कि वह पार्टी छोड़ रहे हैं और इसकी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं।

रतिया से पार्टी ने सिरसा की पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल को मैदान में उतारा है।

2024 के लोकसभा चुनावों में, दुग्गल को सिरसा संसदीय क्षेत्र से फिर से नामांकन देने से इनकार कर दिया गया था, क्योंकि हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रमुख अशोक तंवर, जो लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए थे, को टिकट दिया गया था।

हालांकि, तंवर कांग्रेस की दिग्गज नेता कुमारी शैलजा से हार गए।

बुधवार को जारी अपनी पहली सूची में भाजपा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, जो करनाल से वर्तमान विधायक हैं, को लाडवा सीट से मैदान में उतारा तथा पार्टी में हाल ही में शामिल हुए कई लोगों को चुनाव टिकट से पुरस्कृत किया।

भाजपा हरियाणा विधानसभा चुनाव में हैट्रिक बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है, लेकिन उसे फिर से उभरी कांग्रेस से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है, जो सत्ता विरोधी लहर का फायदा उठाने की कोशिश कर रही है।

सैनी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव की मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad