Advertisement

नूरपुर में सपा और भाजपा समर्थक भिड़े, जीत का जश्न मनाने को लेकर हुआ विवाद

बिजनौर के गांव खासपुरा में विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के विजयी प्रत्याशी नईमुल हसन की जीत...
नूरपुर में सपा और भाजपा समर्थक भिड़े, जीत का जश्न मनाने को लेकर हुआ विवाद

बिजनौर के गांव खासपुरा में विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के विजयी प्रत्याशी नईमुल हसन की जीत का जश्न मनाने को लेकर उनके समर्थकों व विरोधी गुट के बीच गुरुवार को जमकर फायरिंग व पथराव हुआ। इस विवाद में पराजित प्रत्याशी के समर्थकों ने गुरुद्वारे में पत्थरबाजी की और कई वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत किया। 

समाचार पत्र अमर उजाला के अनुसार, नईमुल हसन का काफिला अपने समर्थकों के साथ शाम करीब पांच बजे गांव खासपुरा पहुंचा। नव निर्वाचित विधायक का गांव के सिख समुदाय के समर्थकों ने भव्य स्वागत किया। इसके बाद नईमुल हसन चले गए। ग्रामीणों के अनुसार भाजपा प्रत्याशी अवनी सिंह के समर्थक जाट समुदाय के लोगों ने नईमुल हसन की जीत का जश्न मनाने पर नाराजगी जाहिर की। दोनों पक्षों के बीच जीत का जश्न मनाने को लेकर विवाद हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोनों पक्षों के बीच फायरिंग हुई और पथराव हुआ।

आरोप है के कुछ लोगों ने गांव के अंदर स्थित गुरुद्वारे में पत्थर फेंके और गुरुद्वारे के पालकी वाहन, मारुति वैन, स्कूटी व बाइक  क्षतिग्रस्त कर दीं। इससे गांव में अफरा तफरी मच गई। दोनों पक्षों में विवाद होने की सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में किया। एसपी सिटी दिनेश सिंह भी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से बात की। उन्होंने दोनों पक्षों से गांव में शांति कायम रखने की अपील की। विवाद के बाद काफी देर तक दोनों पक्षों के लोग अपने हाथों में हथियार लेकर घूमते रहे। सिख समुदाय ने पुलिस को मामले की तहरीर दी है। गांव में दोनों पक्षों के बीच तनाव व्याप्त है। गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। थाना प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र भड़ाना के मुताबिक मामले में कार्रवाई की जा रही है। गांव में फिलहाल शांति है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad